कोरोना…4 की मौत, 222 नए संक्रमित

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो-मंडी Nov 27th, 2020 12:30 am

गुरुवार को मंडी जिला कोरोना संक्रमिमत चार लोगों की मौत के साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर फिर बड़ा बलास्ट हुआ है। गुरुवार को जिला में कोरोना संक्रमण के 222 मामले  सामने आए हैं। अकेले करसोग ही थाने के दस पुलिस जवानों सहित 50 से अधिक लोग पाजिटिव मिले हैं। जबकि पद्धर उपमंडल में एसडीएम व तहसील पद्धर कार्यालय के 14 कर्मचारियों सहित 29 लोग पाजिटिव मिले हैं। सुंदरनगर उपमंडल ही 28 से अधिक मामले सामने आए हैं। चीफ इंजीनियर पावर जेनरेशन सुंदरनगर भी कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। जबकि नेरचौक मेडिकल कालेज में स्टाफ व 6 चिकित्सकों को मिला 12 से अधिक पाजिटिव मिले हैं। रिवालसर में 19 लोग पाजिटिव मिले हैं। मंडी जिला में कोरोना से अब तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों की संख्या में 6 हजार पार कर गई है।

हालांकि पहले स्थान से फिसल कर मंडी शिमला के बाद दूसरे पायदान पर आ खड़ा हुआ लेकिन यहां सामुदायिक संक्रमण की आशंका और ज्सादा बढ़ गई है। उधर, नेरचौक मेडिकल कालेज में चार लोगों की मौत हो गई है। जिसमें दो मृतक बल्ह और धर्मपुर व सरकाघाट से 1-1 से है। इनमें से नेरचौक मेडिकल कॉलेज में बुधवार देर रात दो लोगों की मौत हुई। जिसमें धर्मपुर हलके के कोट भराड़ी निवासी 65 वर्षीय संक्रमित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। बुधवार रात 11 बजे तबीयत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई। बल्ह हलके के रत्ती निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति को खांसी बुखार की शिकायत होने पर जोनल अस्पताल मंडी से रैफर कर नेरचौक मेडिकल कॉलेज के सारी वार्ड में भर्ती था।

उसकी भी बुधवार देर रात मौत हो गई। मृतक का कोविड सैंपल पाजिटिव पाया गया है। वहीं, 76 वर्षीय गागल की महिला ने भी कोरोना संक्रमण से दम तोड़ा है। उसे 20 नवंबर को नेरचौक में दाखिल  किया गया था। 23 नवंबर को दाखिल सरकाघाट के 72 वर्षीय व्यक्ति ने भी गुरुवार को दम तोड़ा। सीएमओ डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि जिला में कोरोना के 222 नए मामले सामने आए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App