कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया में वनडे वर्ल्डकप सुपर लीग का भी रहेगा रोमांच, मैच जीतने पर मिलेंगे अंक

By: एजेंसियां — सिडनी Nov 26th, 2020 4:09 pm

सिडनी — भारतीय क्रिकेट टीम कोरोना के अभूतपूर्व संकट के समय में अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज खेलने उतरेगी और उसका पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से सिडनी मैदान में शुक्रवार को होगा। भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी, लेकिन इस बार हालात पूरी तरह अलग हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार के मुकाबले ज्यादा मजबूत नजर आ रही है।

यह सीरीज आईसीसी की वनडे वर्ल्डकप सुपर लीग का हिस्सा है जिसमें हर मैच जीतने पर अंक मिलेंगे। इस सुपर लीग के तहत भारत की यह पहली वनडे सीरीज है। भारत को 2023 में 50 ओवर के विश्वकप की मेजबानी करनी है। इस लीग के आधार पर विश्वकप के लिए सीधे क्वलिफाई करने वाली टीमों का फैसला होना है।

भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी इस महीने 10 नवंबर को यूएई में समाप्त हुए आईपीएल का हिस्सा था और टीम के सभी खिलाड़ी दुबई से सीधे सिडनी पहुंचे थे। यहां टीम 14 दिन क्वारंटाइन में रहने के बाद कोरोना में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए तैयार हो चुकी है।

दूसरी तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आईपीएल से पहले इंग्लैंड में तीन-तीन टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के सुपर लीग में तीन मैचों से 20 अंक हैं, जबकि भारत को अभी अपना खाता खोलना है। विराट कोहली की अगवाई में टीम इंडिया के सामने वनडे सीरीज के लिए एक सही संयोजन चुनना बड़ी चुनौती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App