कोरोना, पांबदियां और ऊपर से प्रतियोगी परीक्षाएं

By: नगर संवाददाता— धर्मशाला Nov 29th, 2020 12:01 am

हिमाचल प्रदेश में लगातार कहर बरपा रहे कोरोना महामारी के बीच सरकार, प्रशासन व चयन आयोग ने आम लोगों, यहां तक कि छात्रों व उम्मीदवारों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। एक तरफ हिमाचल सरकार ने 15 दिसंबर तक सभी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, वहीं रविवार को प्रदेश भर में सभी तरह से बाजारों व अन्य आवाजाही को भी बंद रखा गया है। इसी के साथ प्रतियोगी परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। कई उम्मीदवार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, तो वहीं कइयों में लक्षण होने पर उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। इसके साथ ही किसान आंदोलन ने हिमाचल से बाहरी राज्यों में कार्य कर रहे उम्मीदवारों को भी फंसा दिया है।

 ऐसे में लोगों द्वारा लगातार प्रदेश सरकार व संबंधित एजेंसियों ने परीक्षाओं के शेड्यूल में बदलाव करने की मांग उठाई जा रही है। इतना ही नहीं उम्मीदवारों ने अब सोशल मीडिया पर भी सरकार व संबंधित एजेंसी के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है, जिसमें हजारों उम्मीदवारों के रिस्पांस शेयर व अन्य गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। इसमें बड़ी बात यह है कि कोरोना के बढ़े ग्रॉफ के बीच प्रतियोगी परीक्षाओं को करवाने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं कई उम्मीदवार जो वर्षों से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी जुटे रहे हैं, वह मौजूदा समय में कोरोना संक्रमित हैं। ऐसे में लगातार परीक्षाओं का आयोजन किए जाने पर उम्मीदवारों ने सवाल उठाए हैं।

आज से हो रही परीक्षाएं

हिमाचल प्रदेश हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी शेड्यूल में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 29 नवंबर से लेकर 22 दिसंबर तक लगातार 30 से अधिक परीक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। इसमें लाइब्रेरी अस्सिटेंट, टीजीटी नॉन मेडिकल, टीजीटी मेडिकल, सब इंस्पेक्टर, सुपरिवाइजर से लेकर अन्य सभी प्रकार की महत्त्वपूर्ण परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया जा चुका है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App