दस दिन बाद शपनील गांव में पानी की आपूर्ति बहाल

उपमंडल बंजार में तीर्थन घाटी की दूर दराज ग्राम पंचायत श्रीकोट से शपनील गांव के बाशिंदे पिछले दस दिनों से पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे थे। ग्रामीणों की शिकायत के बाद महकमा हरकत में आया और शपनील गांव के लिए बिछाई गई लाइन को विभागीय कर्मचारियों ने बारिश और बर्फबारी के दौरान कड़ी मशक्कत के बाद चालू किया है। गौरतलब है कि खंड बंजार की दूरदराज ग्राम पंचायत श्रीकोट के शपनील गांव में करीब 70 परिवारों को पेयजल आपूर्ति करने वाली भीती नाला से शपनील पाइप लाइन में पिछले दस दिनों से पीने का पानी नहीं आ रहा था, जिस कारण समस्त गांववासी नाले का पानी पीने को मजबूर थे।

कलवारी बार्ड के समिति सदस्य जय सिंह, शपनील गांव के स्थानीय लोगों कला देवी, गुप्ता ठाकुर, रेवती राम, खेम चंद, लीलाधर, नीरत सिंह और ध्यान सिंह आदि का कहना है कि अब इनके गांव के लिए पीने के पानी की आपूर्ति बहाल कर दी गई है। उन्होंने इस कार्य के लिए जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों का आभार जताया है जिन्होंने बारिश और बर्फबारी के चलते हुए भी इनके गांव में पीने का पानी पहुंचाया है। इनका कहना है कि वर्तमान में गांव के लिए जो पाइप लाइन बिछी हुई है। इसमें पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं आता है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि शपनील गांव के लिए भीती नाला से शपनील पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन क्षमता को बढ़ाया जाए, ताकि लोगों को भरपुर पेयजल आपूर्ति हो सके।

सोशल मीडिया पर डाला था समस्या का वीडियो

इस बारे गांववासियों ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया में डाली और अपनी समस्या के समाधान बारे शिकायत की थी। जल शक्ति विभाग बंजार के कनिष्ठ अभियंता बेली राम का कहना है कि शपनील गांव में पानी की समस्या की सूचना मिलते ही कर्मचारियों की एक टीम, जिसमें गुलजारी लाल फिटर, महेंद्र सिंह फिटर और राम सिंह को मौके पर भेजा गया था, जिन्होंने भारी बारिश और बर्फबारी के बीच दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद इस लाइन को चालु किया है। उन्होंने बतलाया कि यह लाइन काफी दूरी से बिछी हुई है, जिस कारण यह कई जगह से ब्लॉक

हो गई थी।