डीडीयू को मिला एक्स्ट्रा स्टाफ

By: स्टाफ रिपोर्टर-शिमला Nov 27th, 2020 12:15 am

कोरोना संक्रमण के बढ़ाव और अस्पताल में तैनात स्टॉफ पर अतिरिक्त बोझ को कम करने के लिए डीडीयू अस्पताल में अतिरिक्त स्टॉफ मुहैया करवा दिया गया है। यहां पर डॉक्टरों समेत स्टॉफ नर्स, सफाई कर्मचारी और लेब टेक्नीशियन दिए गए हैं। ऐसे में अब यहां पर उपचाराधीन मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक डीडीयू अस्पताल के लिए 5 डॉक्टर दिए गए हैं। ये वे डॉक्टर को आसपास की पीएचसी में सरकार ने तैनात किए थे। लेकिन 31 मार्च तक इन्हें इसी अस्पताल के लिए डेपूयट कर दिया गया है।

 ऐसे में ये 31 मार्च तक यहीं पर अपनी सेवाएं देते रहेंगे। इनमें से दो डॉक्टर रात, दो डॉक्टर सुबह और एक डॉक्टर इवनिंग  मके तैनात रहेगा। इसके अलावा 10 स्टॉफ नर्स भी यहां पर तैनात की जाएगी। इनकी भी शिफ्ट वाइज डयूटी असाइन कर दी गई है। इसके अलावा अस्पताल के लिए 5 लेब टेक्नीशियन भी दिए गए हैं। ये विभिन्न जगहों पर तैनात होकर टेस्ट प्रक्रिया को सही तरीके से करवाने में भूमिका निभाएंगे। वहीं दूसरी और 5 क्लास फोर भी अस्पताल को विभाग ने मुहैया करवाए हैं। ऐसे में अब अस्पताल में मरीजों की देखभाल में जो पहले स्टॉफ की कमी का मुख्य कारण बताया जा रहा था वे भी पूरा हो गया है।

डीडीयू में 4 माह के बच्चे समेत 99 मरीज भर्ती

शिमला के कोविड अस्पताल डीडीयू में वर्तमान में 99 कोविड के मरीज भर्ती है। इनमें से एक 4 माह का बच्चा भी है। डॉक्टरों की माने तो इस नवजात बच्चे की स्थिति बेहतर बनी हुइ है। इसके अलावा 58 पुरुष कोविड-19 से ग्रसित उपचाराधीन है। इसके अलावा 40 महिलाएं भी यहां पर भर्ती है। सभी का यहां पर उपचार किया जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App