फिल्मसिटी दिलाएगी नई पहचान

By: जिला संवाददाता — कांगड़ा Nov 12th, 2020 12:06 am

हिमाचल में फिल्म सिटी बनाने को लेकर  पहाड़ के कलाकार संजीदा हो गए हैं। बालीवुड की फैशन डिजाइनर आर्टिस्ट एवं डायरेक्टर आराधना शर्मा का  कहना है कि हिमाचल के कलाकारों के लिए फिल्म सिटी का निर्माण होना एक वरदान साबित होगा। हिमाचल में यह सुविधा न होने के चलते कलाकारों को मायानगरी का रुख करना पड़ता है, वहां जाने के बाद कुछ कलाकारों को काम मिलता है, कुछ को नहीं, जिन्हें मेहनत करने के बावजूद भी काम नहीं मिलता, वो अपने अंदर के कलाकार को मार कर सामान्य जीवन जीने पर मजबूर हो जाते हैं, जो कलाकारों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

 हिमाचल में फिल्म सिटी का निर्माण काफी समय पहले से हो जाना चाहिए था, जिससे कलाकारों को अपनी संस्कृति के लिए काम करने का मौका मिलता और हिमाचल में ही रोज़गार भी। खैर आज के दौर में हिमाचल के कलाकार इस बात को समझ चुके हैं और हिमाचल में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर काफी उत्सुक भी हैं।

हुनर की कमी नहीं

पोलाराम डांग वाला का कहना है कि फिल्मसिटी का निर्माण हिमाचल के लिए जरूरी है, क्योंकि बालीवुड का भी रुझान हिमाचल की तरफ है और यहां भी कलाकार बड़े पैमाने पर तैयार हो रहे हैं। इससे उनका भी आने वाला भविष्य सुरक्षित होगा।

प्रदेश से बढ़कर नहीं

टिंकू विहान का कहना है कि हिमाचल में फिल्म सिटी का निर्माण जल्द से जल्द होता है, तो कलाकारों के लिए ये एक स्वर्ग की प्राप्ति का अनुभव होगा। हिमाचल से बढ़कर फिल्म सिटी के लिए कोई और दूसरा स्थान हो ही नहीं सकता।

सीएम जल्द लें फैसला

एक्टर मोहित परमार का कहना है कि प्रदेश में फिल्मसिटी को विकसित किया जाए, ताकि नियमित रूप से प्रदेश के कालकारों व अन्य लोगों को स्थायी रोज़गार मिले। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि इस विषय में जल्द फैसला लें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App