‘हिमाचल की आवाज’ में धूम मचाने वाली मीरा चंदेल का नया धमाका, किया कुछ ऐसा, पढ़ें खबर

By: चमन डोहरू — बैजनाथ Nov 7th, 2020 12:06 am

वर्ष 2016 में प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ में रनरअप रही बैजनाथ उपमंडल के छोटे से गांव कोटली गुनेहड़ बीड़ की मीरा चंदेल ने एक और उपलब्धि हासिल की है। देवभूमि हिमाचल की संस्कृति पूरी दुनिया में भिन्न है। देवभूमि कुल्लू के युवा लोक गायक घनश्याम अग्निहोत्री के साथ मीरा चंदेल ने मेरी  अंजूए एलबम में अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी है। वैसे भी कुल्लवी संस्कृति पूरी दुनिया में भिन्न है।

युवा लोक गायक कुल्लू के पारंपरिक लोकगीतों की संबंध संस्कृति को संजोने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं और लोक गीत के माध्यम से संस्कृति का भी संरक्षण कर रहे हैं। युवा लोक गायक घनश्याम अग्निहोत्री व मीरा चंदेल द्वारा  मेरी अंजूए एल्बम में ग्रामीण जनजीवन में शिक्षित,  आधुनिक तकनीक के साथ खेतीबाड़ी कर आजीविका व संस्कृति का संरक्षण करने का संदेश दिया है, जिसमें मीरा चंदेल ने भी अपनी बेहतरीन अदाकारी का नमूना पेश किया है। इससे पहले उन्होंने तेरे लोभा नए आर म्यूजिक सीरियल चैनल का पर एक कुल्लवी गीत भी रिलीज किया था। जो आज तक काफी धूम मचा रहा है ।

मीरा चंदेल ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा गायकी के क्षेत्र में पदार्पण करने का जो मुकाम उसे हासिल हुआ है, उसी के चलते वह आज इस मुकाम पर पहुंची है। नीरज चंदेल के पिता बुद्धि सिंह चंदेल एवं माता माया चंदेल की प्रेरणा एवं शिक्षा से कई संगीत प्रतियोगिता में भाग लेना शुरू किया था। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में स्नातक गायन संगीत की पढ़ाई की। मगर वर्ष 2016 में ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा हिमाचल की आवाज में गाने का मौका मिला, जिसमें वह तीसरे स्थान पर रही उसके बाद से लेकर आज तक वह कई गायन प्रतियोगिता में भी अग्रणी भूमिका निभा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App