हिमाचल में 25 दिनों में 233 लोगों की कोविड से मौत, इन चार जिलों में बरपा सबसे ज्यादा कहर

By: स्टाफ रिपोर्टर-शिमला Nov 26th, 2020 6:00 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला
हिमाचल में कोविड संक्रमण इस कदर अपना कहर बरपा रहा है कि इस महीने 25 दिनों में कोरोना राज्य के 233 नागरिकों को निगल चुका है। करीब 40 फीसदी की रफ्तार से हिमाचल में इस माह लोगों की मौत कोरोना से हुई है। हिमाचल में अभी तक कोरोना से 575 हो गया है। लगातार आए दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। राज्य में ठंड बढऩे के साथ ही कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

सबसे ज्यादा वे जिला कोविड की चपेट में आ रहे हैं, जहां पर ठंड ज्यादा पड़ रही है, इसके अलावा विवाह-शादियों में नियमों को ताक में रखने वाले भी कोविड संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में जहां संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है, वहीं पर मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों की बात करे तो अभी तक राज्य में 25 दिनों में कोरोना से 233 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा शिमला जिला में 64 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। रोजाना यहां पर 2 से 3 लोगों की मौत कोरोना से मौतें हो रही है।

शिमला में बढ़ते हुए मामलों को देख पांच जगह होंगे टेस्ट
शिमला में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए शिमला शहर में पांच जगहों पर कोरोना के सैंपल लिए जाएंगे। कोर्ट के लगातार हस्तक्षेप के बाद स्वास्थ्य विभाग ये व्यवस्था सुनिश्चित की है। शिमला शहर के छोटा शिमला, न्यू शिमला, अनाडेल, बालूगंज और संजौली में कोरोना के सैंपल लिए जाएंगे। इन जगहों पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग इसकी तैयारियों में जुट गया है। अतिरिक्त स्टॉफ भी मुहैया करवा दिया गया है। जल्द ही यहां पर सैंपल लेने की व्यवस्था को शुरू कर दिया जाएगा।

केंद्र से आई टीम ने किया नेरचौक का दौरा
राज्य में जबसे कोरोना का संक्रमण बढ़ा है, तब से केंद्र की ने तीन सदस्यों की एक टीम को हिमाचल में बैठा दिया है। ये टीम कोरोना उपचार के लिए बनाए गए सभी अस्पतालों, मेडिकल कालेजों और कोविड केयर सेंटरों का दौरा कर रहे हैं। गुरुवार को टीम नेरचौक स्थित मेडिकल कालेज पहुंची। यहां पर केवल कोविड मरीजों का उपचार किया जा रहा है। टीम यहां पर व्यवस्थाओं का जायजा लेगी, जिसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार को देगी।

25 दिनों में इतने मरीजों ने तोड़ा दम
जिला मौतें
शिमला 64
कांगड़ा 43
कुल्लू 32
मंडी 30
चंबा 13
बिलासपुर 06
हमीरपुर 09
किन्नौर 06
सिरमौर 03
सोलन 09
ऊना 06
लाहुल-स्पीति 08


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App