कठुआ में चुनावी रैली में बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रधानमंत्री का हर फैसला देशहित में

By: राज्य ब्यूरो प्रमुख—शिमला Nov 27th, 2020 12:08 am

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सभी विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का मुकाबला करने के लिए एकमात्र एजेंडे पर काम कर रहे हैं। देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए सभी निर्णयों में उनके साथ मजबूती से खड़ी है और पीएम भारत को एक मजबूत और जीवंत राष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के महानपुर और बशोली कठुआ क्षेत्र में जिला विकास परिषद के चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित किया।

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छह वर्षों के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। अनुच्छेद 370, सीएए तथा तीन तलाक को समाप्त करने और अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण जैसे महत्त्वपूर्ण निर्णय प्रधानमंत्री की मजबूत राजनीतिक इच्छा शक्ति के कारण ही संभव हो पाए हैं। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के कारण ही जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन पाया है और अब यहां के लोग सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। जम्मू-कश्मीर सचिवालय पर एक साथ दो झंडे देखना हर भारतीय नागरिक के लिए दुःखद था। सचिवालय पर अब केवल तिरंगा फहराता है, जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व के कारण संभव हुआ है।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में कोविड-19 महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समय पर बुद्धिमानी से निर्णय लिया था। प्रधानमंत्री ने समाज के हर वर्ग को राहत देने के लिए आत्मनिर्भर भारत के तहत 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की थी, जिससे न केवल अर्थव्यवस्था, बल्कि जनता को भी बड़े पैमाने पर राहत मिली। वन मंत्री राकेश पठानिया, पूर्व सांसद कृपाल परमार और अन्य नेता भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

बन रहे आत्मनिर्भर

सीएम ने कहा कि इस महामारी के दौरान भी प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास किए हैं। आज भारत में प्रतिदिन पांच लाख से अधिक पीपीई किट तैयार की जा रही हैं, जिन्हें कई देशों को निर्यात भी किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने लोगों से इन चुनावों में भाजपा समर्थित उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील की, ताकि विकास की गति निर्बाध रूप से आगे बढ़े।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App