मंत्री वीरेंद्र कंवर जिम में

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो- ऊना Nov 27th, 2020 12:36 am

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने गुरुवार को ग्राम पंचायत झलेड़ा में 40 लाख रुपए की लागत से बनने वाले लोक भवन का शिलान्यास किया तथा यहां छह लाख रुपए की लागत से निर्मित ओपन एयर जिम का शुभारंभ किया। उन्होंने ओपन एयर जिम में कुछ देर कसरत भी की तथा विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को बेहतर निर्माण कार्य के निर्देश दिए। इससे पहले ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने 15 लाख रुपए से निर्मित रैंसरी पंचायत घर के नए भवन का शुभारंभ किया।  उन्होंने पंचायत घर के विस्तार के लिए 10 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की।

वीरेंद्र कंवर ने 15 लाख रुपए की लागत से ग्राम पंचायत कोटला खुर्द में बनने वाले पंचायत घर का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि 10 लाख रुपए भारत निर्माण सेवा केंद्र के लिए तथा 5 लाख रुपए कॉमन सर्विस सेंटर के लिए स्वीकृत किए गए हैं। इस अवसर पर ग्राम पंचायत रैंसरी के प्रधान परस राम, झलेड़ा की प्रधान मोनिका कपिल, जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, मंडल अध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, महामंत्री मुनीष ठाकुर, बीजेपी एससी मोर्चा के प्रवक्ता परस राम, बीडीओ रमनवीर चौहान, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग अरविंद सूद, एसडीओ पीडब्ल्यूडी केके शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

विकास को 430 करोड़ की राशि प्राप्त हुई

ऊना। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश को 15वें वित्तायोग की पहली किश्त के रूप में 430 करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त हो चुकी है। गुरुवार को ग्राम पंचायत रैंसरी में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि यह धनराशि प्रदेश में विकास को और गति प्रदान करने के लिए उपयोग में लाई जाएगी। प्रदेश सरकार हिमाचल के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और केंद्र से राज्य को भरपूर सहयोग मिल रहा है। वहीं, उन्होंने कहा विकास के साथ-साथ कोरोना महामारी की रोकथाम में भी लोगों को सहयोग करना चाहिए।

अभी कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं आई है, इसलिए सभी नियमों का पालन करें। प्रदेश सरकार ने खुले स्थानों पर आयोजन के लिए 200 तथा बंद हॉल में कार्यक्रमों के आयोजन के लिए 100 व्यक्तियों की उपस्थिति की सीमा तय की है। उन्होंने अपील की कि लोग शादियों व अन्य कार्यक्रमों की पूर्व सूचना जिला प्रशासन को दें। वहीं, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि रैंसरी में जल जीवन मिशन के तहत एक परियोजना स्वीकृत की गई है तथा पंचायत निवासी इसके निर्माण के लिए जगह प्रदान करें, ताकि क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर किया जा सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App