रोहित बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के महासचिव

By: दिव्य हिमाचल टीम— मोहाली, बीड़ Nov 11th, 2020 12:06 am

बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग हिमाचल प्रदेश में पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप के लिए विश्व प्रसिद्ध है। पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश का छोटा सा गांव बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग के चाहने वालों के लिए सबसे खूबसूरत और मनमाफिक जगह है। पूरी दुनिया से लोग यहां रोमांच व साहसिक गतिविधियां करने आते हैं। भारत में बीड़ बिलिंग को पैराग्लाइडिंग की राजधानी भी कहा जाता है। यह दुनिया का पहला ऐसा गांव है, जहां पैराग्लाइडिंग का वर्ल्ड कप खेला जाता है। अप्रैल व मई महीने प्रतियोगिता के लिए अनुकल रहते हैं। बिलिंग एडवेंचर पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के प्रेजिडेंट सुधीर शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन ने अभी से प्री वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पर्यटन विभाग से पंजीकृत और एडवेंचर और एयरो स्पोर्ट्स से मान्यता प्राप्त संस्था बिलिंग एडवेंचर पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन पहले भी कई सफल प्रतियोगिताएं करवा चुकी हैं। घाटी में अक्तूबर का समय बड़े स्तर की प्रतियोगिता के लिए सबसे अनुकूल माना जाता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के पैराग्लाइडर पायलट बड़ी संख्या में अक्तूबर में घाटी में दस्तक देते हैं। रोहित शर्मा के महासचिव बनने पर सुधीर शर्मा ने उन्हें बधाई दी। सुधीर शर्मा ने कहा कि निश्चित तौर पर रोहित शर्मा पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन की महासचिव के पद की तैनाती से एसोसिएशन को मजबूती व नई ऊर्जा का संचार मिलेगा।

इमानदारी से निभाएंगे जिम्मेदारी

बता दें कि रोहित शर्मा एक युवा उद्यमी हैं, जिन्होंने मात्र 23 वर्ष की आयु से ही कई सफल रोजगार मेलों का आयोजन किया, जिसमें प्रदेश के कई युवाओं को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोजगार का अवसर मिला है। रोहित शर्मा ने इस नियुक्ति पर सुधीर शर्मा का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है, वे इसे पूरी इमानदारी के साथ निभाने के लिए तैयार हैं। वह बिलिंग एडवेंचर पैराग्लाइडिंग को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इससे हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा व युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App