समरकोट में 14 को कोरोना

रोहडू में शनिवार को दुकानदारों, रेहड़ी-फड़ी व कामगार, कैंमिस्ट, कपड़ा व सोने के व्यापारियों का कोरोना टेस्ट रामलीला मैदान में सुबह दस  से सायं पांच बजे तक लिए गए। इस दौरान कुल 215 लोगों ने रैपिड टेस्ट करवाए,  जिनमें से कुल 11 लोगों के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए। वहीं खिलाड़गी में भी टेस्ट लिए जाने थे, जबकि किसी कारण वश रविवार को यह टेस्ट इस गांव के नहीं हो पाए है। रविवार को समरकोट, बूठ और खनोला गांव में टेस्ट करवाए गए। समरकोट में 63 लोगों के टेस्ट करवाए गए, जिसमें 14 लोग पॉजिटिव पाए गए।

खनोला गांव में 16 लोगों के टेस्ट करवाए गए, जिसमें दो लोग पॉजिटिव पाए गए। जुब्बल के पंद्राणू में भी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके अलावा बूठ में टैस्टिंग के परिणाम देर सायं तक नही आ पाए। रोहडू नोडल आफिसर डा. दलीप शर्मा ने बताया कि कोविड केयर सेंटर रोहडू में रविवार को 20 मरीज उपचाराधीन रहेंगे। जबकि कई मरीजों को शिमला आईजीएमसी रैफर किया जा रहा है। कोविड केयर सेंटर में सभी मरीजों के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है।

तीसरे दिन कम हुआ कोरोना ग्राफ

रोहडू में तीसरे दिन कोरोना का ग्राफ कुछ कम हुआ है, जो राहत भरी बात है। पिछले दो दिन रामलीला मैदान रोहडू में पहले 215 में से 30 और दूसरे दिन 347 में 37 मामले कारोबारियों के पॉजिटिव आए थे, जिससे रोहडू में दहशत का माहौल फैल गया था। तीसरे दिन 353 में से कुल 15 मामले कोरोना के आए है।

आज खुल पाएंगे बैंक

एसडीएम रोहडू बीआर शर्मा ने बताया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पिछले तीन दिन से बैंक बंद रहे है, लेकिन सोमवार से सभी बैंक सामान्य दिनों की तरह ही खुले रहेंगे। सोमवार से सभी दुकानें भी सामान्य दिनों की तरह खुल जाएगह, लेकिन वही दुकानदार व कामगार दुकान खोल पाएंगे जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। कल से सैंपलिग लेने की प्रक्रिया भी थम जाएगी। सिविल अस्पताल में रैंडम सैंपल लेने की प्रक्त्रिया जारी रहेगी। सरस्वतीनर सोमवार को कोरोना के रैंडम सैंपल लिए जाएंगे।