कर्मचारी चयन आयोग ने बदले एग्जाम सेंटर

हमीरपुर हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने अपने पांच कोड की भर्ती परीक्षाओं के परीक्षा केंद्रों में कुछ फेरबदलाव किया है। आयोग ने 29 अक्तूबर, 2020 को ये शेड्यूल जारी किया था। आयोग ने अपनी साइट पर 27 नवंबर 2020 को नया शेड्यूल जारी किया है। अभ्यार्थियों को अब नए शेड्यूल के तहत ही परीक्षा देनी होगी। इनमें पोस्ट कोड 775 मत्स्य पालन में सब इंस्पेक्टर की छह दिसंबर को सुबह के सत्र में शिमला, हमीरपुर, मंडी और धर्मशाला के परीक्षा केंद्रों में होने वाली परीक्षा अब हमीरपुर और शिमला जिले के परीक्षा केंद्रों में ही आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा सुपरवाइजर पोस्ट कोड 782 की छह दिसंबर को शाम के सत्र में शिमला और हमीरपुर में होने वाली छंटनी परीक्षा भी अब हमीरपुर में होगी। पोस्ट कोड 777 फार्मासिस्ट (एलोपैथी) की 12 दिसंबर को सुबह के सत्र में हमीरपुर और शिमला में होने वाली परीक्षा अब हमीरपुर में होगी। पोस्ट कोड 773 जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर की शाम के सत्र में 12 दिसंबर को हमीरपुर और शिमला में होने वाली परीक्षा के लिए अब शिमला, हमीरपुर, मंडी और धर्मशाला में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पोस्ट कोड 803 क्लर्क के पदों के लिए 27 दिसंबर को होने वाले परीक्षा के लिए अब हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी और शिमला में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इससे पहले ये परीक्षा हर जिला मुख्यालय में आयोजित की जानी थी। आयोग सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पांच कोड के परीक्षा केंद्रों में कुछ फेरबदल किया गया है। दूसरे पोस्ट कोड की लिखित परीक्षाएं पूर्व निर्धारित तिथि में ही आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आयोग की साइट चेक कर सकते हैं।