टेक्ट्रो फुटबाल क्लब के लिए खेलेंगे गिरिपार के योगराज

By: कार्यालय संवाददाता — पांवटा साहिब Nov 23rd, 2020 12:06 am

प्रदेश के खिलाड़ी को प्रोफेशनल फुटबाल से जुड़ने का मौका

प्रतिभा जिसके अंदर कूट-कूटकर भरी हो वह खिलाड़ी ऐसे खेलों में अपनी काबिलियत का लोहा मनवाते हैं, जिसका क्षेत्र में दूर-दूर से भी कोई नाता न हो। ऐसा ही कारनामा गिरिपार क्षेत्र के गांव दुगाना के एक साधारण किसान परिवार के बेटे योगराज सिंह पुंडीर ने करके दिखाया है। जिस क्षेत्र में फुटबाल कभी खेला ही नहीं जाता, वहां के योगराज का चयन हिमाचल प्रदेश के पहले प्रोफेशनल फुटबाल क्लब टेक्ट्रो स्वदेश यूनाइटेड फुटबाल क्लब में हुआ है। क्लब ने एक वर्ष के लिए इस युवा प्रतिभा को साइन किया है। अब जल्द ही योगराज अपने क्लब की तरफ से आगामी दिनों में प्रदेश में होने जा रहे ओपन नार्थ इंडिया फुटबाल लीग में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएगा।

जानकारी के मुताबिक गिरिपार क्षेत्र के गांव दुगाना में चार अक्तूबर, 2002 को जन्में योगराज सिंह पुंडीर पुत्र धनवीर सिंह पुंडीर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कफोटा और नाहन से की। जमा दो के बाद पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में दाखिला लिया और वर्तमान में बीए सेकेंड ईयर में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। शुरुआत से ही फुटबाल का शौक रखने वाले युवराज का संपर्क प्रदेश के बेहतरीन फुटबाल कोच और हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के सचिव दीपक शर्मा से हुआ, तो उसके बाद इस युवक ने पीछे मुड़कन नहीं देखा। 18 वर्ष की आयु में ही इस होनहार युवा ने खेलकूद में लगभग अपनी उम्र के बराबर उपलब्धियां भी हासिल कर ली। स्पोर्ट्स अचीवमेंट की बात करें, तो योगराज ने एक बार अंडर-14, दो बार अंडर-19 तथा एक बार ओपन नेशनल खेला है।

 इसके अलावा दो बार इंटर कालेज चंडीगढ़ और पंजाब में खेला है। स्टेट लेवल की बात की जाए, तो योगराज ने फुटबाल में छह बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खेलकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। इसमें एक बार अंडर-14, दो बार अंडर-17 और तीन बार अंडर-19 शामिल है। योगराज की इस उपलब्धि पर क्षेत्र के लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App