इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ शिमला की रहेगी धूम

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो — शिमला Dec 6th, 2020 12:01 am

 25 और 26 दिसंबर को वर्चुअल होगा छठा संस्करण

 32 देशों की कुल 120 फिल्में शॉर्टलिस्ट

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ शिमला के छठे संस्करण का आयोजन 25 और 26 दिसंबर को वर्चुअल माध्यम से होगा। फेस्टिवल डायरेक्टर पुष्पराज ठाकुर ने कहा कि कोविड संकट के कारण इस बार इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ शिमला का आयोजन वर्चुअल माध्यम से ऑनलाइन किया जाएगा। इस वर्ष फिल्म फेस्टिवल में 32 देशों की कुल 120 फिल्में शॉर्टलिस्ट की गई है। ऑस्ट्रेलिया, ईरान, कोरिया, जापान, रशियन फेडरेशन, बेल्जियम, अमरीका, बांग्लादेश, मलेशिया, जर्मनी, तुर्की, चीन, ब्राजील, फ्रांस, ताइवान, नॉर्वे, चिल्ली, इटली, डेनमार्क, कनाडा, स्पेन, सीरिया, फ्रांस पाकिस्तान, ग्रीस, ऑस्ट्रेलिया, मैक्सिको, इजरायल और इंडोनेशिया के अलावा अन्य देशों से भी फिल्में इस फिल्म फेस्टिवल में शॉर्टलिस्ट की गई है ।

इसके अलावा कन्नड़, तमिल, मलयाली, मराठी, बांग्ला, राजस्थानी और हिंदी फिल्में इस फिल्म फेस्टिवल में शॉर्टलिस्ट की गई है। बता दें कि दो दिन के इस वर्चुअल फिल्म फेस्टिवल में डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म, फीचर फिल्म्स म्यूजिक वीडियो और एनिमेशन फिल्म की स्क्रीनिंग इंटरनेशनल और नेशनल कैटेगरी के तहत की जाएगी। इन फिल्मों के अलावा छठे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ शिमला में अन्य फिल्मों की  स्क्रीनिंग भी वर्चुअल माध्यम से की जाएगी।

आई एम गोना टेल एवरीथिंग से शुरुआत

25 दिसंबर को इस फिल्म फेस्टिवल के वर्चुअल इनॉगरेशन में अमरीका के निर्देशक देव पिंक की अरेबिक फिल्म आई एम गोना टेल एवरीथिंग की स्क्रीनिंग होगी। इस फिल्म में युद्ध ग्रस्त देश सीरिया में बच्चों के जीवन पर पड़ने वाले मानसिक और सामाजिक दुष्प्रभावों को उजागर किया गया है। आस्ट्रेलिया के निर्देशक सेन मैक्लचियन  की फिल्म मेड लाइक ए गन की स्क्रीनिंग भी होगी ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App