पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर बोले, शास्त्री को विराट को रोहित के बारे में बताना चाहिए था

By: एजेंसियां —दिल्ली Dec 2nd, 2020 5:52 pm

दिल्ली – भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टीम के मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सलामी और धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा की उपलब्धता के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं होने को लेकर कहा है कि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को कप्तान विराट कोहली को रोहित की उपलब्धता के बारे में जानकारी देनी चाहिए थी।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड के दौरान पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण के साथ बातचीत में कहा, “सबसे पहले मुझे यह लगता है कि रोहित का टीम में चयन करना चाहिए था और उनके चयन के लिए जो संवादहीनता सामने आई है वो बेहद निराशाजनक है।”

उन्होंने कहा, “मैं बेहद हैरान हूं क्योंकि संवाद के इस दौर में इतने सारे व्हाट्स एप ग्रुप होते हैं और एक ग्रुप मेल जरूर होता है जिसमे सब शामिल होते हैं। टीम प्रबंधन, चयन समिति के अध्यक्ष और बीसीसआई की मेडिकल टीम के प्रभारी के बीच भी निश्चित तौर पर एक संवाद ग्रुप होता है। आम तौर पर टीम प्रबंधन को सभी चीजों के बारे में स्पष्ट कर दिया जाता है। मुझे नहीं पता कि इस बार यह संवाद किस कारण से टूटा।”

पूर्व खिलाड़ी ने रोहित की चोट को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह संवादहीनता की यह स्थिति बेहद खराब है क्योंकि विराट टीम के कप्तान हैं और जब वह संवाददाता सम्मेलन में गए तब उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्हें रोहित की चोट में सुधार को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

गंभीर ने कहा कि इस स्थिति में तीन लोग सबसे महत्वपूर्ण हैं। सबसे पहले फिजियो प्रमुख, टीम के प्रमुख कोच और चयन समिति के अध्यक्ष। उन्होंने कहा कि इन तीनों व्यक्तियों को रोहित की स्थिति के बारे में बताना चाहिए था और टीम के कोच को भी कप्तान विराट को रोहित के बारे में जानकारी देनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा, “आप संवाददाता सम्मेलन में जा रहे हों और आपको रोहित की चोट के बारे में कोई नयी जानकारी न हो तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। रोहित टीम के बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और खिलाड़ी की मौजूदगी को लेकर एक अच्छा संवाद होना चाहिए जो कहीं न कहीं गायब रहा।”

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App