हमीरपुर में चल रहा काम भोटा में लटका इलाज

By: Dec 2nd, 2020 12:25 am

निजी संवाददाता-भोटा  राधास्वामी अस्पताल भोटा में स्वास्थ्य सुविधा लेने के लिए लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। ज्ञात रहे कि भोटा राधास्वामी अस्पताल को प्रशासन ने कोविड सेंटर बनाया है। इस कारण लोगों को ओपीडी की सुविधा नहीं मिल पा रही हैं। हालांकि प्रशासन द्वारा इसे शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी है।
प्रशासन ने आयुर्वेदिक अस्पताल हमीरपुर के लिए यह कोविड सेंटर शिफ्ट कर दिया था, परंतु वहां पर अभी बिल्डिंग का काम चल रहा है, जिस वजह से कोविड सेंटर भोटा को शिफ्ट करने में अभी कुछ समय लगेगा। हालांकि जब क्षेत्र के लोगों को पता चला था कि कोविड अस्पताल भोटा को हमीरपुर आयुर्वेदिक अस्पताल में शिफ्ट किया गया गया था, तो लोगों ने खुशी जताई थी, परंतु राधास्वामी अस्पताल भोटा में स्वास्थ्य सुविधा लेने वाले लोगों को अभी इंतजार करना होगा। गौरतलब है कि राधास्वामी चेरिटेबल अस्पताल भोटा को कोविड सेंटर बने हुए लगभग आठ माह का समय हो चुका है। मार्च महीने में भोटा राधास्वामी अस्पताल को कोविड सेंटर बनाया गया था।

राधास्वामी अस्पताल भोटा का स्टाफ भी ब्यास जा चुका है। जब अस्पताल खुलेगा तभी स्टाफ वापस आएगा। वर्तमान समय में कोविड सेंटर भोटा में लगभग 30 कोरोना संक्रमित लोगो ंका उपचार चल रहा है। वहीं तीन जिलों के कई लोगों को स्वास्थ्य सुविधा देने वाला अस्पताल लोगों के लिए किसी बरदान से कम नहीं है। वहीं दोबारा अस्पताल में सुविधाएं शुरू होने से लोगों को काफी राहत मिल सकती है। लोगों ने सरकार से उम्मीद की आस लगाई है कि राधास्वामी अस्पताल भोटा में शीघ्र-अतिशीघ्र ओपीडी चालू की जाए। बता दें कि राधास्वामी अस्पताल भोटा में तीन जिलों हमीरपुर, ऊना, बिलासपुर के लोगों को उपचार की सुविधा मिलती थी। यह बच्चों का भी स्पेशल अस्पताल था। इस अस्पताल में अमीर-गरीब नहीं देखा जाता, सभी को एक सम्मान सुविधा मिलती थी। दवाइयां भी मुफ्त मिलती थी और मरीजों को मुफ्त खाना मिलता था। इस अस्पताल में पत्थरी के आप्रेशन, आंखों के आप्रेशन, एल्ट्रासाउंड की सुविधा बिल्कुल नि:शुल्क है। लोगों का कहना है कि उन्हें पत्थरी का आप्रेशन करवाने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं।

काम पूरा होते ही शुरू होंगी सेवाएं
इस संदर्भ में कोविड सेंटर भोटा के प्रभारी डा. आरके अग्निहोत्री का कहना है कि अभी हमीरपुर आयुर्वेदिक अस्पताल में बिल्डिंग का काम चल रहा है। जैसे भी काम पूरा हो जाएगा, राधास्वामी कोविड सेंटर भोटा को हमीरपुर आयुर्वेदिक अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App