अंतरराष्ट्रीय सीरीज में घरेलु अंपायर रखने पर क्या बोले वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर, जानें यहां

By: एजेंसियां — वेलिंगटन Dec 15th, 2020 1:42 pm

वेलिंगटन — वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने आईसीसी के अंतरराष्ट्रीय सीरीज में फिलहाल घरेलू अंपायर रखने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कोरोना के समय में जब खिलाड़ी यात्रा कर सकते हैं और क्वारंटीन में रह सकते हैं तो अंपायर ऐसा क्यों नहीं कर सकते। वेस्टइंडीज को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। विंडीज ने दोनों टेस्ट पारी के अंतर से गंवाए।

कीरोन पोलार्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अंपायरिंग पर सवाल उठाए थे। हालांकि होल्डर ने टेस्ट सीरीज में अंपायरिंग को लेकर कोई बड़ी शिकायत तो नहीं की, लेकिन इस बात पर हैरानी जताई कि कोरोना के समय में अंपायर यात्रा क्यों नहीं कर रहे हैं, जबकि खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं।

होल्डर ने कहा कि विदेशी अंपायर क्यों नहीं यात्रा कर पा रहे हैं, जबकि खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोरोना के समय में क्रिकेट शुरू किए जाने पर कहा था कि अंतरराष्ट्रीय मैचों में घरेलू अंपायर मैचों में अंपायरिंग का जिम्मा संभालेंगे और कोरोना के खतरे को देखते हुए विदेशी अंपायर यात्रा नहीं करेंगे।

कैरेबियाई कप्तान ने कहा कि अंपायरों की स्थिति भी खिलाडिय़ों जैसी होनी चाहिए ताकि टीमों को मैच में लगे कि निष्पक्ष अंपायरिंग हो रही है। हालांकि उन्होंने टेस्ट सीरीज की अंपायरिंग को लेकर कोई बड़ा सवाल नहीं उठाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App