भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करें नहीं तो इच्छा मृत्यु की अनुमति दें, परमहंस दास ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी

By: एजेंसियां — अयोध्या Dec 2nd, 2020 12:03 am

अयोध्या — मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में प्रसिद्ध पीठ तपस्वी छावनी रामघाट के महंत परमहंस दास ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर कहा है कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करें, अन्यथा इच्छा मृत्यु की अनुमति दें। तपस्वी छावनी रामघाट के महंत परमहंस दास ने अपने जन्मदिवस पर सात सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। इसके साथ ही मांगें न पूरी होने पर इच्छा मृत्यु की मांग की है।

श्रीदास ने जनसंख्या नियंत्रण कानून, समान नागरिक संहिता, भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने, बेटियों की मुफ्त शिक्षा, गोवंश को राष्ट्रीय धरोहर, रामचरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने, योग्यता के आधार पर बेरोजगारों को नौकरी देने की मांग को लेकर एक पत्र राष्ट्रपति को भेजा है।

परमहंस ने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगें पूरी नहीं करती तो हमें इच्छा मृत्यु की अनुमति दे दे। गौरतलब है कि हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर अभी कुछ पहले परमहंसदास आमरण-अनशन पर बैठे थे। जिनका अनशन गृहमंत्री अमित शाह के निजी सचिव से फोन पर बातचीत के बाद टूटा था। इससे पहले वह भव्य राममंदिर निर्माण के लिए भी 12 दिनों तक आमरण-अनशन कर चुके हैं, साथ ही आत्मदाह की घोषणा कर भी सुर्खियों में आ गए थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App