कोविड प्रोटोकोल फोलो नहीं किया तो पुलिस कर्मियों पर होगी कार्रवाई, 24 घंटो में 31 संक्रमित

By: स्टाफ रिपोर्टर-शिमला Dec 3rd, 2020 5:41 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला
कोरोना संक्रमण का कहर अब पुलिस कर्मियों पर भी बढऩा शुरू हो गया है। राज्य में पिछले 24 घंटों में हिमाचल पुलिस के 31 जवान संक्रमित हुए हैं। ऐसे में पुलिस मुख्यालय की ओर से राज्य के सभी पुलिस कर्मियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि कोविड से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करवाया जाए। जोभी इन नियमों का उल्लंघन करता है उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। अभी तक राज्य में जीतने भी पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं उनमें से ज्यादातर छोटी अवधी में छुट्टी लेने के बाद वापस ड्यूटी पर आने वाले हैं।

ये पुलिस कर्मी किसी समारोह या भीड़-भाड़ वाली जगह से वापस आकर संक्रमित हो रहे हैं, जिससे कि ये स्टॉफ के अन्य सदस्यों को भी संक्रमित कर रहे हैं। यही कारण है कि राज्य में अभी तक 1350 के करीब पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 868 के करीब पुलिस कर्मी इस बीमारी से स्वस्थ्य भी हो चुके हैं।

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी पुलिस कर्मियों को सख्ती के साथ सामाजिक दूरी का पालन करना होगा, हाथों को साथ रखने के साथ-साथ मास्क भी पहना जरूरी होगा। वहीं सबसे बड़ी बात ये कही गई है कि किसी भी कर्मचारी को अब छोटे-छोटे अवधी में छुट्टी नहीं मिलेगी और अकारण यात्रा से बचने के भी निर्देश पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी किए गए हैं।

वही किसी बड़े समारोहों और बंद स्थानों पर जाने से भी बचने के निर्देश जारी हुए हैं। सभी पुलिस कर्मियों को जोकि संक्रमित है या फिर उनके संपर्क में आए है तो उन्हें मेडिकल प्रोटोकॉल का पालन करने की भी सलाह दी गई है। बैठकें भी वीडियो कॉन्फ्रेंस और ई-आफिस के माध्यम से करने के लिए कहा गया है। आदेशों में अधिकारियों को साफ कहा गया है कि कोविड से संबंधित दिशा-निर्देशों का अगर पालन नहीं किया जा रहा है तो ऐसे पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App