India vs Australia: आखिर बच गई लाज; पांड्या-जडेजा-शार्दुल ने दिलाई भारत को जीत

By: एजेंसियां — कैनबरा Dec 3rd, 2020 12:08 am

आखिरी वनडे में पांड्या-जडेजा-शार्दुल ने दिलाई भारत को जीत, आस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती सीरीज

हार्दिक पांड्या (नाबाद 92) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 66) के आतिशी अर्द्धशतकों तथा उनके बीच छठे विकेट के लिए मात्र 108 गेंदों पर 150 रन की जबरदस्त अविजित साझेदारी तथा शार्दुल ठाकुर (51 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया को तीसरे और अंतिम वनडे में बुधवार को 13 रन से हराकर अपना कुछ सम्मान बचा लिया। तीन मैचों की यह सीरीज आस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती। भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 302 रन का स्कोर बनाने के बाद आस्ट्रेलिया को 49.3 ओवर में 289 रन पर रोक लिया। विराट कोहली की टीम ने इस जीत से न केवल अपना सम्मान बचाया, बल्कि आस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करने से रोक दिया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने 75 और ग्लेन मैक्सवेल ने 59 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान विराट कोहली (63) के शानदार अर्द्धशतक के बावजूद अपने पांच विकेट 152 रन पर गंवा दिए थे और उसकी हालत काफी खराब नजर आ रही थी, लेकिन पांड्या और जडेजा ने इसके बाद मोर्चा संभाला और जबरदस्त पारियां खेलीं, जिसकी बदौलत भारत 300 के पार पहुंच सका, जो अंत में मैच विजयी साबित हुआ। पांड्या ने 76 गेंदों पर नाबाद 92 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया, जबकि जडेजा ने 50 गेंदों पर नाबाद 66 रन में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

पांड्या और जडेजा की रिकार्ड तोड़ साझेदारी

पांड्या और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 108 गेंदों पर 150 रन की अविजित साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 76 रन ठोके। दोनों बल्लेबाजों के बीच 150 रन की साझेदारी छठी विकेट के लिए भारत की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही। साथ ही यह भारत की आस्ट्रेलिया के खिलाफ छठे विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App