कंडाघाट में पुलिस ने शराब से भरा टैम्पो पकड़ा, सरकाघाट में गिरने से युवक की मौत

By: स्टाफ रिपोर्टर-कंडाघाट Dec 4th, 2020 4:26 pm

स्टाफ रिपोर्टर-कंडाघाट
कंडाघाट पुलिस ने रात्रि के समय क्षेत्र से हो रही शराब की तस्करी कर रहे एक टैम्पो से शराब का जखीरा बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने टैम्पो से 90 पेटियां शराब बरामद की है। इनमें 85 पेटियां ऊना नंबर वन देशी है, जबकि पांच पेटियां रॉयल स्टेग अंग्रेजी की है। कंडाघाट पुलिस ने इस सबंध में टैम्पो चालक को गिरफ्तार कर टैम्पो को अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि जब थाना प्रभारी बृजलाल अपनी टीम के साथ कंडाघाट बस स्टेंड पर ड्यूटी दे रहे थे तो उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक टैम्पो जिसका नंबर एचपी-64-7751 है, वह सोलन से शिमला की तरफ जा रहा है। उस टैम्पो में शराब की सप्लाई हो रही है। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी बृज लाल द्वारा कंडाघाट बस स्टैंड पर टैम्पो को पकडऩे के लिए नाका लगा दिया।

कुछ समय बीत जाने के बाद जब टैम्पो कंडाघाट बस स्टैंड नहीं आया तो स्वयं थाना प्रभारी बृज लाल अपनी टीम के साथ सोलन की तरफ टैम्पो की तलाश में निकले तो अढ़ाई किलोमीटर दूर डेड घराट के पास सड़क के किनारे टैम्पो खड़ा पाया गया, जिसमें केवल चालक ही बैठा था। जब पुलिस द्वारा टैम्पो की तलाशी ली गई तो उसमें शराब की पेटियां पाई गई। पुलिस की जांच के दौरान टैम्पो चालक के पास मौके पर लाइसेंस व परमिट नहीं पाया गया। इसके बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया व शराब से भरे टैम्पो को पुलिस थाना कंडाघाट ले आई। इसकी पुष्टि डीएसपी हेड क्वाटर सोलन योगेश दत्त जोशी ने की।

घर के स्लैब से गिरा युवक, मौत
सरकाघाट — उपमंडल सरकाघाट की नबाही पंचायत के दलोली गांव में एक 42 वर्षीय अविवाहित व्यक्ति के अपने घर की दूसरी मंजि़ल के स्लैब से गिरने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार विजय कुमार पुत्र ज्ञान चंद अपने घर की दूसरी मंजिल पर धूप में बैठा हुआ था और उसके बाद उसने घर के आंगन में कोई आवाज सुनी और वह देखने के लिए स्लैब से नीचे झांकने लगा कि अचानक ही उसका संतुलन खो गया और वह सिर के बल घर के आंगन में गिर पड़ा।

गिरने के बाद लहूलुहान होकर बेहोश हो गया। उसकी ऐसी हालत को देखते हुए उसके स्वजन उसे नागरिक अस्पताल सरकाघाट ले आए, लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टर ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज टांडा के लिए रैफर कर दिया, लेकिन जब उसकी हालत में टांडा में भी कोई सुधार नहीं हुआ, तो उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रैफर कर दिया। जहां भी वह होश में नहीं आया।

गुरुवार रात्रि को उसने दम तोड़ दिया। शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। उसके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा। डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App