किरपालपुर में बनेगा पुलिस थाने का नया भवन

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बीबीएन Dec 17th, 2020 12:20 am

पुलिस थाना नालागढ़ का मौजूदा भवन आया फोरलेन की जद में, नौ बीघा 18 बिस्वा भूमि गृह विभाग के नाम हुई ट्रांसफर

पुलिस थाना नालागढ़ के नए भवन का किरपालपुर में निर्माण किया जाएगा, इसके लिए भूमि का चयन कर लिया गया है और चयनित भूमि गृह विभाग के नाम  भी कर दी गई है। काबिलेजिक्र है कि पुलिस थाना नालागढ़ का भवन बददी नालागढ़ फोरलेन की जद में आ रहा है, इसी के मद्देनजर पुलिस जिला प्रशासन ने पुलिस थाना के लिए नई जगह की तलाश की है। नालागढ़ बद्दी रोड पर किरपालपुर में पुलिस थाना के नए भवन का निर्माण किया जाएगा। किरपालपुर में नौ बीघा 18 बिस्वा भूमि पर पुलिस थाना के नए भवन का निर्माण होगा। भूमि के गृह विभाग के नाम स्थानांतरण की तमाम औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई है। यहां उल्लेखनीय है कि बद्दी नालागढ़ फोरलेन का कार्य अगले वर्ष शुरू होने की संभावना है इसकी जद में कई सरकारी व निजी भवन आ रहे हैं, जिन्हें जनवरी माह में गिराने  का काम शुरू हो जाएगा।

फोरलेन की जद में आ रहे भवनों की फेहरिस्त में पुलिस थाना नालागढ़ का भवन भी शामिल है, इसी के चलते पुलिस जिला प्रशासन ने नई जगह तलाश कर ली है । पुलिस जिला प्रशासन को थाना परिसर के लिए नई जगह शहर से कुछ किलोमीटर के फासले पर जाकर मिली है दरअसल शहर के नजदीक पर्याप्त जगह न मिल पाने की वजह से किरपालपुर का  रुख करना पड़ा है। बता दें कि मौजा किरपालपुर में पुलिस थाना के नए भवन के लिए नौ बीघा 18 बिस्बा भूमि चयनित की गई है जिसे तमाम औपचारिकताएं पुरी कर गृह विभाग के नाम स्थांनातरित कर दिया गया है।

अगले कुछ महीनों में किरपालपुर में नए भवन के लिए फंड मंजूर होते ही भवन निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि पुलिस जिला प्रशासन ने शहर के नजदीक पुलिस की मौजूदगी सुनिश्चित करने के मकसद से नालागढ़ शहर के बीचों बीच सिटी पुलिस चौकी खोलने का निर्णय लिया है ,सिटी चौकी नगर परिषद के पुराने भवन से संचालित होगी। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने पुष्टि करते हुए बताया कि मौजूदा पुलिस थाना परिसर फोरलेन की जद में आ रहा है, इसके चलते पुलिस थाना नालागढ़ के नए भवन के लिए किरपालपुर में भूमि का चयन कर लिया गया है।

बिना मास्क 38 लोगों के काटे चालान

बीबीएन। बद्दी पुलिस ने बिना मास्क के बाहर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 38 चालान कर 38 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया है।  इसके अलावा बद्दी पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए मोटरवाहन अधिनियम के अंतर्गत 355 चालान कर 65,300 रुपए जुर्माना किया है। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि बद्दी पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नौ चालान कर 900 रुपए जुर्माना वसूल किया है। इसके अलावा अवैध खनन पर 01 चालान माइनिंग अधिनियम के तहत करते हुए पांच हजार रुपए जुर्माना

किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App