मास्टर प्रिंस का ‘बेडिय़ा रे ठेकेदारा’ लूट रहा वाहवाही, हिमाचल की आवाज में रहे थे रनरअप

By: निजी संवाददाता- झंडूता Dec 7th, 2020 2:45 pm

निजी संवाददाता- झंडूता
वर्ष 2015 में हिमाचल की आवाज के फर्स्ट रनरअप रहे मास्टर प्रिंस कपिल द्वारा गाया गया लोक गीत बेडिय़ा रे ठेकेदारा रिलीज हुआ है, जिसे सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। हजारों दर्शकों इस गीत को सुनने सहित लाइक कर चुके हैं। भाखड़ा विस्थापितों के दर्द को बयां करते इस लोक गीत को मास्टर प्रिंस कपिल के साथ उनके छोटे भाई हिमांशु कपिल ने भी अपनी आवाज दी है। खास बात यह है कि इस गीत को संगीत भी दोनों भाइयों ने अपने कपिल म्यूजिक स्टूडियो में स्वयं तैयार किया है।

यह गीत जिला बिलासपुर के झंडूता के नारल के पास गोबिंदसागर झील के आसपास शूट किया गया है। वहीं, इस गीत में प्रिंस कपिल व हिमांशु कपिल के साथ हिमाचली मुंडा के नाम से प्रसिद्ध श्याम लाल ने भी मुख्य किरदार निभाया है। इससे पहले प्रिंस कपिल सेवादारनिए, तेरा चिमट्टा बजदा वे जोगिया सहित कवर सांग यारियां व वालियां आदि गीत गा चुके हैं। साथ ही उन्होंने अपने भाई के साथ मिलकर कई गीतों को संगीतबद्ध ाी किया है।

झंडूता के रहने वाले 18 वर्षीय प्रिंस कपिल बीए फस्र्ट की पढ़ाई कर रहे हैं। जबकि, उनके छोटे भाई हिमांशु कपिल झंडूता स्कूल में 11वीं कक्षा के छात्र हैं। प्रिंस कपिल को बचपन से ही गाने का शौक रहा है, जिसके चलते उन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था। शुरुआती दौर में वह जागरण व माता की चौकी आदि में गाना करते थे। उनके इस शौक को देखते हुए उनके पिता सुभाष कपिल व उनकी माता प्रोमिला देवी ने प्रिंस का सहयोग किया और प्रिंस कपिल ने धीरे धीरे बड़े मंचों पर गाना शुरू किया।

इसके बाद प्रिंस कपिल ने प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के सौजन्य से आयोजित होने वाले हिमाचल की आवाज सीगिंग शो में एंट्री की। इस मंच से फस्र्ट रनरअप का खिताब जीतने के बाद प्रिंस कपिल के सपनों को उड़ान मिली और उन्होंने राज्य से राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई। प्रिंस कपिल टीवी रियलिटी शो सारेगामापा लिटल चैंप के टॉप-30 में रह चुके हैं। साथ ही उन्हें कई राज्य स्तरीय मंचों से सम्मानित किया जा चुका है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App