न्यूजीलैंड ने कराया फॉलोआन, विंडीज पारी से हार की कगार पर, दूसरी पारी में 196 रन पर गंवाए छह विकेट

By: एजेंसियां — हैमिल्टन Dec 5th, 2020 2:05 pm

हैमिल्टन — न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को फॉलोआन की शर्मिंदगी झेलने के लिए मजबूर कर दिया और फिर दूसरी पारी में मेहमान टीम के 196 रन पर छह विकेट झटक कर पारी से जीत हासिल करने की दहलीज पर पहुंच गया। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 519 रन बनाकर घोषित की थी। वेस्टइंडीज की पहली पारी मात्र 138 रन पर सिमट गई और उसे फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट 196 रन पर गंवा दिए हैं और उसे पारी की हार से बचने के लिए अभी 185 रन बनाने हैं। विंडीज की ओर से तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर क्रैग ब्रेथवेट (नाबाद 20) तथा जॉन कैंपबेल (नाबाद 22) से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन इन दोनों की साझेदारी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और कैंपबेल को टिम साउथी ने विलियम्सन के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया।

कैंपबल ने 73 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। कैंपबेल के आउट होते ही विंडीज की पारी लडख़ड़ा गई और उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहा तथा विंडीज की पहली पारी 138 रन पर सिमट गई। विंडीज की पारी में जर्मन ब्लैकवुड ने 23, ब्रैथवेट ने 21 और रोस्टन चेज ने 11 रन बनाए, जबकि कप्तान जेसन होल्डर 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड की ओर से साउथी ने 19 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट, काइल जैमिसन ने 13 ओवर में 25 रन और नील वेग्नर ने 15 ओवर में 33 रन देकर दो-दो विकेट लिए, जबकि ट्रेंट बोल्ट को 17 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट मिला। फॉलोआन के बाद खेलने उतरी विंडीज की टीम की बल्लेबाजी दूसरी पारी में भी निराशाजनक रही और उसके छह विकेट मात्र 89 रन पर ही गिर गए। हालांकि ब्लैकवुड और अलजारी जोसफ ने विंडीज की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच दिन का खेल खत्म होने तक सातवें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी हो चुकी है।

स्टंप्स तक ब्लैकवुड नाबाद 80 और जोसफ 59 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। विंडीज की दूसरी पारी में ड्वेन ब्रावो ने 12, ब्रैथवेट ने 10, होल्ड ने आठ, चेज ने छह और कैंपबल ने दो रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से वेग्नर ने 62 रन देकर दो विकेट लिया, जबकि साउथी को आठ ओवर में 40 रन, बोल्ट को 10 ओवर में 47 रन, जैमिसन को 10 ओवर में 33 रन और डेरिल मिशेल को तीन ओवर में सात रन देकर एक-एक विकेट मिला।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App