यो महेश ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, कौन है यह खिलाड़ी, जानने के लिए पढ़ें यह खबर

By: एजेंसियां — नई दिल्ली Dec 21st, 2020 12:30 pm

नई दिल्ली — भारतीय क्रिकेटर यो महेश ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की रविवार को घोषणा कर दी। 32 वर्षीय महेश ने 2006 से 50 प्रथम श्रेणी, 61 ए लिस्ट और 46 टी-20 मुकाबले खेले हैं। महेश आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं। महेश ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं बीसीसीआई का धन्यवाद करता हूं जिसने मुझे अंडर-19 और इंडिया-ए के स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। यह मेरे लिए सम्मान की बात रही है।

मैं पूरे गर्व के साथ इसे अपने करियर का सबसे अच्छा समय कहता हूं। उन्होंने कहा कि मेरी दो आईपीएल टीमें-चेन्नई और दिल्ली का भी मेरे पर विश्वास दिखाने और मुझे महान खिलाडिय़ों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका देने के लिए शुक्रिया। आखिरी के पांच साल मैं चोटों से परेशान रहा, लेकिन मैं इंडिया सीमेंट्स का मेरा साथ देने के लिए भी शुक्रिया कहना चाहता हूं। मैं अपने राज्य तमिलनाडु क्रिकेट संघ का भी मुझे 14 साल की उम्र से निखारने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

महेश ने वर्ष 2006 में उन्होंने बंगाल के खिलाफ अपना पहला प्रथम श्रेणी मुकाबला खेला था। वर्ष 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में उन्होंने दिल्ली से खेलते हुए 16 विकेट लिए थे, लेकिन इसके बाद आईपीएल के अगले तीन सीजन में उन्होंने सात मैच खेले जिसमें से वह केवल पांच विकेट ही ले सके। महेश ने अपने करियर में सभी प्रारूपों में 253 विकेट लिए तथा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 1000 से अधिक रन रन भी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App