ब्लाइंड मर्डर : फसल को पानी लगाने की खातिर चले डंडे, महिला को उतारा मौत के घाट

By: Jan 27th, 2021 7:24 pm

झड़प में घायल हुए लोग 

विपिन शर्मा, बददी(बीबीएन)

औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के तहत कैंबाबाला में सिंचाई के लिए पाइपलाइन बिछाने को लेकर हुए विवाद में एक महिला की डंडों से पीट पीट कर हत्या कर दी गई। आरोपियों ने मारपीट के दौरान डंडों व तेजधार हथियारों से हमला बोला जिससे करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं ,जिनका स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में नामजद सात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराआें के तहत हत्या का मुकददमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, जिनमें से 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है जबकि अन्यों की तलाश जारी है। इसके अलावा पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला रवाना कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना बरोटीवाला के तहत कैंबाबाला में बीते रोज खेतों में फसल के लिए पानी लगाने को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई, एक पक्ष खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए पाईप लगा रहा था तो दूसरा पक्ष इस पर एतराज जता रहा था। इसी बीच दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई आक्र तू तू मैं मैं का सिलसिला कुछ ही देर में खूनी झड़प में तबदील हो गया। इस दौरान आरोपियों ने एक महिला प्रीतों देवी (45)को ड़डो से पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया।  पुलिस को दिए बयान में शिकायतकर्ता गुरदयाल सिंह पुत्र तुलसी राम निवासी गांव कै बावाला तहसील बद्दी ने बताया कि बीते रोज कै बवाला गांव में करीब सवा 3 बजे दिन इसका भाई सादा राम खेत की सिचाइर्ं के लिए सरकारी गली में पाईप बिछा रहा था तो बलवीर सिंह, कुलवन्त सिंह उर्फ काका पुत्र बचना राम व खेमराज पुत्र सुच्चा राम पानी के लिए पाईप को बिछाने नही दे रहे थे। उसी समय प्रीतो देवी भी मौका पर पहुंच गई,जिस पर आरोपी बलवीर सिंह, कुलवन्त सिंह व खेमराज ने सादाराम व प्रीतो देवी के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता के मुताबिक बलवीर सिंह ने प्रीतो देवी को जमीन पर गिरा दिया जबकि कुलवन्त उर्फ काका व खेमराज ने प्रीतो देवी के सिर पर डंडे से कई वार कर दिए।

बीच बचाब के लिए आए बचना राम , गुरदयाल  की भी हमलावरों ने डंडों से पीटाई कर दी। शिकायकर्ता के मुताबिक आरोपी बलवीर सिंह, कुलवन्त सिंह, खेमराज, किशोरी लाल, पवन कुमार, अरुण कुमार व गुरसेव ने  प्रीतो देवी, बचना राम, राजेश व शकुन्तला देवी के साथ डण्डे व कृपाण इत्यादि से मारपीट की , इस मारपीट से प्रीतो देवी की मौत हो गई। चीख पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे जिन्होने बीच बचाव करके खून से लथपथ प्रीतो देवी, बचना राम व अन्यों को सीएचसी बद्दी पहुंचाया जहां पर चिक्तिसकों ने प्रीतो देवी को मृत घोषित कर दिया । पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल का रूख किया और मारपीट के कारणों की पड़ताल शुरू करते हुए प्रत्यक्षदर्शियों के बयान कलमबद्व किए। पुलिस ने मारपीट व हत्या के इस मामले में बलवीर सिंह, कुलवन्त सिंह, खेमराज, किशोरी लाल, पवन कुमार, अरुण कुमार व गुरसेव के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हत्या की इस वारदात को चुनावी रंजिश से भी जोड़ के देखा जा रहा है हालांकि इस एंगल पर पुलिस कुछ भी बताने से गुरेज कर रही है।

डीएसपी बददी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 147,148,149,323,302,506 के तहत सात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है,जबकि आरोपी बलवीर सिंह, कुलवन्त सिंह व खेमराज को गिरफतार कर लिया है। उन्होंने बताया कि मृतका के  शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा गया है। डीएसपी ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि यह विवाद खेतों की सिंचाई के लिए पानी की पाईप बिछाने को लेकर हुआ।

वीआईपी27-6

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या हिमाचल प्रदेश का बजट क्रांतिकारी है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV