दूसरा चरण…112 प्रधान…

By: Jan 19th, 2021 12:41 am

चंबा में दूसरे चरण के चुनावों को प्रशासन अलर्ट

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- चंबा

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को चंबा जिला के सात विकास खंडों की 112 पंचायतों में वोट डाले जाएंगे। मंगलवार को मतदान प्रक्त्रिया के जरिए 112 प्रधान, 112 उपप्रधान और 593 वार्ड मेंबर चुने जाएंगें। मतदान प्रक्रिया सवेरे आठ से शाम चार बजे तक जारी रहेगी। मतदान प्रक्रिया हेतु नियुक्त पोलिंग पार्टियां सोमवार शाम को अपने गंतव्य पर पहुंच गई है। मतदान प्रक्रिया निपटने के बाद देर शाम पंचायत प्रधान, उपप्रधान व वार्ड मेंबर पद की मतगणना का कार्य निपटाकर चुनावी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगें। मंगलवार को पंचायत चुनावों के दूसरे चरण में चंबा जिला के विकास खंड चंबा, भरमौर व सलूणी की पंद्रह-पंद्रह, मैहला की सोलह, भटियात की चौबीस, तीसा की अठारह और पांगी की नौ पंचायतों में मतदान होगा। इस मतदान प्रक्रिया के दौरान पांगी में केवल जिला परिषद सीट के लिए मतदान होगा। जिला के शेष छह विकास खंडों में पंचायत प्रधान, उपप्रधान, वार्ड मेंबर, बीडीसी व जिला परिषद सीट के लिए मतदान प्रक्रिया निपटाई जाएगी। बहरहाल, जिला प्रशासन की ओर से दूसरे चरण की मतदान प्रक्रिया को बेहतर तरीके से निपटाने की तमाम तैयारियां मकम्मल कर ली गई हैं।

विकास खंड मैहला

गुवाड, उटीप, मंगला, चडी, बक्तपुर, कोलका, जांघी, गागला, गुराड, सुनारा, राडी, लोथल, गैहरा, छतराडी, धिमला व फागड़ी

भटियात…

गोला, ककरोटी, धुलारा, छलाडा, खरगट, सुरपडा, मोरठू, मनहुंता, साडल, जतरून, बनेट, अवाहं, कुडडी, गडाना, ककीरा कस्बा, तुनुहटटी, बनीखेत, सुदली, मेल, बगढार, ओसल, बाथरी, शेरपुर व कथेट

खेतों में गिरी पिकअप…चालक की मौत

चंबा। पुखरी-मसरूंड संपर्क मार्ग पर रविवार रात्रि पिकअप वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान प्रवीण कुमार निवासी गांव भगड़ौता के तौर पर की गई है। पुलिस ने सोमवार को शव का मेडिकल कालेज चंबा में पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है। पुखरी-मसरूंड संपर्क मार्ग पर खुशनगरी के समीप प्रवीण कुमार पिकअप वाहन को रिवर्स कर सड़क किनारे पार्क कर रहा था। इसी दौरान अचानक पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से करीब बीस मीटर नीचे खेतों में जा गिरा। वाहन गिरने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने तुरंत प्रवीन कुमार को उठाकर उपचार के लिए मेडिकल कालेज पहुंचाया। जहां मौजूद चिकित्सक ने प्रवीन कुमार को मृत घोषित करार दे दिया। इसी बीच दुर्घटना की सूचना पाते ही सदर पुलिस थाना से टीम ने मेडिकल कालेज पहुंचकर मृतक के शव को अपने कब्जे में लिया। सोमवार को पुलिस ने दुर्घटना से जुडी कागजी औपचारिकताएं और ब्यान दर्ज करने की प्रक्रिया निपटाने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस ने इस संदर्भ में सदर पुलिस थाना में भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उधर, एसपी चंबा अरूल कुमार ने मसरूंड संपर्क मार्ग पर पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना को लेकर नियमानुसार आगामी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App