शुभ घड़ी आई… फ्रंटलाइन वारियर्स को कोरोना की दवाई

हमीरपुर में तीन जगह शुरू हुआ कोविड-19 के खात्मे का अभियान; मेडिकल कालेज हमीरपुर, नागरिक अस्पताल नादौन और बड़सर में लगाए टीके

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-हमीरपुर

देश भर में शनिवार को आरंभ हुए कोरोना वैक्सिनेशन अभियान के तहत हमीरपुर जिला में भी पहले दिन तीन स्थानों मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर, नागरिक अस्पताल नादौन और नागरिक अस्पताल बड़सर में कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्ज को टीके लगाए गए।

पहले दिन हमीरपुर में 100 और नादौन तथा बड़सर में 80-80 डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और अन्य कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्ज को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। कोरोना टीकाकरण अभियान के शुभारंभ अवसर पर मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया और उसके बाद सबसे पहले मेडिकल कालेज के सहायक प्रो. डा. अभिलाष को टीका लगाया गया। इसके बाद अन्य डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीके लगाए गए। इस अवसर पर उपायुक्त देवाश्वेता बनिक भी विशेष रूप से उपस्थित रहीं और उन्होंने सभी कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स को शुभकामनाएं दीं।

उधर, नागरिक अस्पताल नादौन में स्वास्थ्य कर्मी अमित कौशल और नागरिक अस्पताल बड़सर में आशा वर्कर अनीता को सबसे पहले टीका लगाया गया।  उपायुक्त ने बताया कि पहले चरण में जिला के कुल 5238 डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और अन्य कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे। टीकाकरण के लिए सरकार ने एक बहुत ही सुनियोजित एवं ऑनलाइन व्यवस्था बनाई है। इसमें ऑनलाइन वेरीफिकेशन के बाद भी टीका लगाया जा रहा है। हमीरपुर जिला में भी इसी व्यवस्था के तहत 18 जनवरी, 22 जनवरी, 23 जनवरी, 28 जनवरी, 30 जनवरी तथा एक फरवरी को 38 केंद्रों में टीकाकरण का कार्य पूर्ण किया जाएगा। इन सात दिनों में जिला के लगभग 5238 फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा।