आजाद है किंग मेकर

By: Jan 25th, 2021 12:33 am

सिरमौर में जिला परिषद में दोनों पार्टियों को आठ-आठ सीटें, अध्यक्ष की कुर्सी पर इंडीपेंडेंट नीलम शर्मा का रुख रहेगा अहम

सूरत पुंडीर-नाहन

जिला सिरमौर में जिला परिषद के 17 वार्डों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। जिला में भाजपा व कांग्रेस के खाते में आठ-आठ सीटें आई हैं। ऐसे में जिला परिषद की हॉट सीट की चाबी पच्छाद विधानसभा के बाग-पशोग से चुनाव जीती आजाद उम्मीदवार नीलम शर्मा के हाथ आ गई है। सिरमौर जिला परिषद के अध्यक्ष पर कौन बैठेगा यह पूरी चाबी नीलम शर्मा के पास होगी। जिला परिषद सिरमौर की 11 सीटों के परिणाम शनिवार देर रात आ चुके थे, परंतु छह सीटों के मतगणना रविवार सुबह शुरू हुई जो दोपहर तक ही समाप्त हो पाई। छह सीटों में से तीन-तीन सीटें भाजपा व कांग्रेस के खाते में आई।

तमाम 17 सीटों के परिणाम के बाद जिला सिरमौर में स्थिति यह रही कि भारतीय जनता पार्टी के आठ जिला परिषद सदस्य चुनाव जीते हैं तो कांग्रेस के भी आठ जिला परिषद सदस्यों ने चुनाव जीता है। गौर हो कि जिला सिरमौर में जिला परिषद के लिए 17 वार्ड हैं। जिला परिषद के वार्ड नंबर-एक नौहराधार से पृथ्वीराज कांग्रेस प्रत्याशी ने 501 वोट  से जीत दर्ज की है। वार्ड नंबर-दो संगड़ाह से सीमा कन्याल जो कि भाजपा प्रत्याशी हैं 2747 वोटों से जीती हैं। वार्ड नंबर-तीन कांडो भटनौल विद्या देवी 1036 वोटों से विजयी हुई हैं। वार्ड नंबर-चार ग्वाली से चमेली देवी जो कि कांग्रेस प्रत्याशी है 1159 वोटों से जीती है। वार्ड नंबर-पांच शिल्ला वार्ड से मामराज शर्मा ने एक कड़े मुकाबले में कांग्रेस के रति राम शर्मा को केवल 173 मतों से हराकर जीत का परचम फहराया। वार्ड नंबर-छह कमरऊ से सुनीता चौहान भाजपा प्रत्याशी विजयी रही हैं।

वार्ड नंबर-सात भंगानी  से कांग्रेस की अंजना 3048 वोटों से विजयी हुई है। वार्ड नंबर-आठ बद्रीपुर से भाजपा समर्थित श्रवण कुमार 2216 वोटों से जीते हैं। वार्ड नंबर-नौ माजरा से अमृत कौर जो कि कांग्रेस समर्थित है 2266 वोटों से जीती है। वार्ड नंबर-दस रामपुर भारापुर ओम प्रकाश कांग्रेस प्रत्याशी 234 वोटों से जीते हैं। वार्ड नंबर-11 बनकला निर्मला देवी जो कि भाजपा प्रत्याशी ने 1180 वोटों से जीत हासिल की है। वार्ड नंबर-12 कालाअंब पुष्पा देवी भाजपा प्रत्याशी हैं और उन्होंने 1595 वोटों से जीत हासिल की है। वार्ड नंबर-13 ददाहू से सुरेंद्र सूर्या भाजपा प्रत्याशी ने 417 वोटों से विजयी हुए हैं। वार्ड नंबर-14 बाग-पशोग से निर्दलीय प्रत्याशी नीलम शर्मा 72 वोटों से विजयी हुई हैं। वार्ड नंबर-15 नारग से कांग्रेस के प्रत्याशी व हिमाचल निर्माता डा. वाईएस परमार के पौत्र आनंद परमार ने बड़ी जीत हासिल करते हुए 3205 वोटों से विजय हासिल की है। वार्ड नंबर-16 शिलांजी से सतीश ठाकुर भाजपा प्रत्याशी 3644 वोटों से विजयी हुए हैं। इसके अलावा वार्ड नंबर-17 देवठी मझगांव से विनय भगनाल कांग्रेस प्रत्याशी ने 1202 वोटों से जीत दर्ज कर सीट कांग्रेस के खाते में डाली है। अब जिला सिरमौर की जिला परिषद की हॉट सीट के लिए भाजपा व कांग्रेस जबरदस्त रणनीति में जुट गई है। देखना यह होगा कि भाजपा से निष्कासित बाग-पशोग की विजयी प्रत्याशी नीलम पुनः भाजपा का दामन थामती हैं या फिर कांग्रेस के सहारे जिला परिषद सिरमौर के चेयरमैन की हॉट सीट के लिए पहुंचती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App