बामटा वार्ड में पक रही उम्मीदवारों की खिचड़ी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- बिलासपुर

बिलासपुर जिला परिषद के नौ नंबर वार्ड बामटा में उम्मीदवारों की खिचड़ी पक रही है। कुल 14 सदस्यीय जिला परिषद के इस वार्ड से सर्वाधिक 11 प्रत्याशियों ने चुनावी अखाड़े में ताल ठोंकी है। दोनों ही मुख्य राजनीतिक दलों के बागियों ने यहां नेताओं की टेंशन बढ़ा रखी है। इतने ज्यादा उम्मीदवारों के चुनावी मैदान में होने से जनता भी असमंजस की स्थिति में है इस लिहाज से चुनाव परिणाम किसी भी तरफ पलट सकता है। इस बार बामटा वार्ड में रोचक मुकाबले के आसार हैं। बामटा वार्ड से सर्वाधिक ग्यारह प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में ताल ठोंक रहे हैं। इनमें भाजपा व कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के अलावा नौ अन्य निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं। निर्दलीयों में से कुछ भाजपा व कांग्रेस के बागी भी हैं, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान इन पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के नाम अपने साथ जोड़कर उन्होंने मतदाताओं को असमंजस में डाल दिया है। उम्मीदवारों की बाढ़ के बीच बाजी किसके हाथ लगेगी, इस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। बामटा वार्ड में 14 पंचायतों के लगभग 22 हजार मतदाता चुनावी अखाड़े में उतरे कुल 11 उम्मीदवारों के भाग्य और भविष्य का फैसला करेंगे। भाजपा ने जहां युवा नेता राकेश ठाकुर को मैदान में उतारा है, वहीं युवा सुनील कुमार कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। इसके अलावा पूर्व विधायक तिलकराज शर्मा के पुत्र इंजीनियर गौरव शर्मा, बलदेव ठाकुर, भूप सिंह भुट्टी, ध्यान सिंह ठाकुर, गौरव शर्मा, अभिषेक चंदेल, पवन कुमार, अनिल शर्मा और सुखराम भी चुनाव मैदान में हैं। इस वार्ड के अंतर्गत आने वाली अमरपुर, बामटाए फटोह, पनोह, निचली भटेड़ व बल्ह.भुलवाणा में 17, अवारी-खलीण, चांदपुर व कुड्डी में 19 तथा पनौल, बकरोआ, कंदरौर, बेनला-ब्राह्मणा व ओयल पंचायतों में 21 जनवरी को मतदान होगा।

क्या कहते हैं बीजेपी के जिलाध्यक्ष

भाजपा के जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान का कहना है कि बामटा वार्ड से पार्टी समर्थित प्रत्याशी राकेश ठाकुर है। जो उम्मीदवार अपने साथ वरिष्ठ नेताओं की फोटो सोशल पर शेयर कर अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहती हैं कांग्रेस की जिलाध्यक्ष

कांग्रेस पार्टी बिलासपुर की जिलाध्यक्ष अंजना धीमान का कहना है कि बामटा वार्ड से पार्टी समर्थित प्रत्याशी सुनील कुमार हैं और उनकी जीत सुनिश्चित बनाने के लिए सभी नेता व कार्यकर्ता एकजुट होकर काम कर रहे हैं। बागियों के बारे में हाइकमान को सूचित किया गया है।