ब्वाय स्कूल बिलासपुर में विवाद, बुलानी पड़ी पुलिस

By: Jan 26th, 2021 12:10 am

दिन में मनमर्जी से मैदान में पहुंचते हैं अकादमी के युवा

कार्यालय संवाददाता-बिलासपुर

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र पाठशाला बिलासपुर में अचानक ही विवाद हो गया। विवाद स्कूल मैदान में पहुंचे अकादमी के युवाओं और स्कूल प्रशासन के बीच हुआ है, जिसके चलते पुलिस प्रशासन को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। स्थानीय लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस प्रशासन और स्कूल प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई अमल में लाई गई है। वहीं, इन युवाओं को भविष्य में भी इस तरह की कोताही नहीं करने की हिदायत दी गई है।  जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे युवा छात्र स्कूल में पहुंचे। जबकि इन युवाओं को शाम के समय यह पर प्रैटिक्स के लिए आने को मना किया गया था, लेकिन इसके बावजूद यह युवा यहां पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत स्कूल प्रधानाचार्य से की।

हालांकि इन युवाओं को समझाया गया, लेकिन बात नहीं मानने के चलते स्कूल प्रधानाचार्य की ओर से पुलिस को भी सूचित किया गया। सूचना मिलने पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और अकादमी के इन युवाओं को समझाया। मैदान में मौजूद युवा गौरव सहित अन्य का कहना था कि वह हर रोज यहां पर आते हैं,लेकिन उन्हें शाम के निर्देशों के बारे में जानकारी नहीं थी। उधर, बताया जा रहा है कि स्कूल प्रशासन ने जब अकादमी के इन युवाओं को समझाने का प्रयास किया तो इन्होंने खूब हो हल्ला भी किया। जबकि इन्हें स्कूल प्रशासन की बात ही सुन लेनी चाहिए थी। इनकी बढ़ती मनमानी के बाद ही स्कूल प्रशासन की ओर से पुलिस को सूचित किया गया। ताकि आगामी भविष्य में इस तरह की कोताही न हो। बहरहाल, पुलिस प्रशासन द्वारा आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

एसएमसी अध्यक्ष के बोल

इस बारे में स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष संतोष जोशी ने कहा कि बुजूर्ग को धक्का दिया, जबकि इन्हें इन बुजुर्ग की सहायता करनी चाहिए थी। सुबह का समय इन युवाओं के लिए प्रैटिक्स के लिए तय किया गया था, लेकिन शाम के समय भी मनमर्जी से पहुंच गए। पिछले करीब छह माह से यह युवा परेशान कर रहे हैं, जिसके चलते इस तरह की कार्रवाई अमल में लाई जाए। शाम के समय मैदान पूरी तरह से खाली होना चाहिए, ताकि स्थानीय लोगों को भी लाभ मिल सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App