पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर बोले, ऑस्ट्रेलिया में भारत का संघर्ष वर्षों तक किया जाएगा याद

By: Jan 19th, 2021 2:36 pm

ब्रिस्बेन — भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि भारतीय टीम का इस ऑस्ट्रेलियाई दौरे में किया गया संघर्ष वर्षों तक याद किया जाएगा। भारतीय टीम के खिलाडिय़ों पर इस सीरीज में नस्लीय टिप्पणी की गई और उसके कई खिलाड़ी चोटिल हुए, लेकिन टीम इंडिया ने अपने प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया टीम को हर मोर्चे में करारा जवाब दिया है, जबकि टीम एडिलेड में पहले टेस्ट में दूसरी पारी में अपने टेस्ट इतिहास के न्यूनतम स्कोर 36 रन पर लुढ़क गई थी।

टीम ने मेलबोर्न में दूसरा टेस्ट जीता और सिडनी में तीसरे टेस्ट को ड्रा कराया और आज जिस तरह से चौथे मैच में जीत दर्ज की वह तारीफ से भी बढ़ कर है। हम भारतीयों को अपने क्रिकेटरों पर गर्व है। मैंने ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम का प्रतिनिधित्व किया है और मुझे पता है कि यह कितना चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन इस सीरीज में हमने जो देखा वो काफी अलग अनुभव था।

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम का संकल्प और लडऩे का साहस प्रेरणा देने वाला है। टीम के कई खिलाड़ी अपने घर से बाहर थे और पिछले करीब पांच महीनों से क्वारंटाइन में रहे। उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया। इन खिलाडिय़ों को काफी संघर्ष करना पड़ा। इसके बावजूद टीम ने लडऩे का जज्बा नहीं छोड़ा और इसी का रिजल्ट है कि आज उनके पास ट्रॉफी बरकरार है। भारत ने 2018-19 के पिछले दौरे में सीरीज 2-1 से जीती थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App