कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा में चले जुबानी बाण

By: Jan 20th, 2021 12:07 am

साफ-सुथरी है मेरी छवि; कोई मुझे छू नहीं सकता, मुझे गोली मार सकता है

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी पार्टी का एक बुकलेट जारी किए। इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे जेपी नड्डा द्वारा एक के बाद एक कई ट्वीट कर पूछे गए सवाल पर उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही। इस पर राहुल ने कहा कि किसान सच्चाई जानते हैं।

सभी किसान को पता है कि राहुल क्या करता है। नड्डा जी भट्टा परसौल में नहीं थे। मेरी साफ-सुथरी छवि है। मैं डरता नहीं हूं। वे मुझे छू नहीं सकते हैं। वे मुझे गोली मार सकते हैं। हर उद्योग में चार-पांच लोगों का एकाधिकार बढ़ रहा है, मतलब इस देश के चार-पांच नए मालिक हैं। आज तक खेती में एकाधिकार नहीं हुआ। मोदी चार-पांच लोगों के हाथों में खेती का पूरा ढांचा दे रहे हैं। आज देश में त्रासदी सामने आ रही है। सरकार देश की समस्या और गलत सूचना को नजरअंदाज करना चाहती है। मैं अकेले किसानों के बारे में बोलने वाला नहीं हूं, क्योंकि यह त्रासदी का हिस्सा है। यह युवाओं के लिए महत्त्वपूर्ण है। यह वर्तमान के बारे में नहीं, बल्कि आपके भविष्य के बारे में है।

राहुल गांधी, उनका परिवार और कांग्रेस चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे

नई दिल्ली –भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए चीन, कृषि कानूनों और कोविड-19 के मुद्दों पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। चीन द्वारा अरुणाचल में एक गांव बनाने संबंधी खबरों का हवाला देते हुए राहुल ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर मोदी सरकार पर सवाल उठाए थे। श्री नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी, उनका परिवार और कांग्रेस कब चीन पर झूठ बोलना बंद करेगी? क्या वह इस बात से इनकार कर सकते हैं कि अरुणाचल प्रदेश की जिस जमीन का वह जिक्र कर रहे हैं, वहां सहित हजारों किलोमीटर जमीन चीन को किसी और ने नहीं, बल्कि पंडित नेहरू ने भेंट कर दी थी? कांग्रेस चीन के समक्ष अक्सर क्यों घुटने टेक देती है? भाजपा अध्यक्ष ने राहुल पर किसानों को उकसाने और गुमराह करने का आरोप लगाते हुए पूछा कि यूपीए सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को सालों तक क्यों अटका रखा था और एमएसपी भी नहीं बढ़ाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App