लोगों तक पहुंचाएं सरकारी योजनाएं

By: Jan 23rd, 2021 12:10 am

हमीरपुर में पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों ने पूर्व सीएम धूमल से लिया आशीर्वाद

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—हमीरपुर

केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को धरातल पर विकास के रूप में उतारते हुए समाज को आगे बढ़ाने में जीते हुए जनप्रतिनिधियों को एक सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने समीरपुर में अपने निवास स्थान पर उनसे मिलने पहुंचे विभिन्न ग्राम पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों  को मार्गदर्शन देते हुए यह बात कही।

विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक प्रणाली की सबसे छोटी एवं सबसे महत्त्वपूर्ण कड़ी ग्राम पंचायतों के चुनावों के संपन्न होने के बाद जीतकर आए नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों का अपने समर्थकों सहित समीरपुर पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री से आशीर्वाद लेने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को इसी कड़ी में जिला हमीरपुर के दर्जन भर ग्राम पंचायतों के नवनिर्वाचित सदस्यों ने समीरपुर पहुंचकर पूर्व सीएम से आशीर्वाद लिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित प्रधानों, उपप्रधानों और पंचायत सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने ग्राम पंचायतों को मजबूत करने के लिए व देश के विकास को आधारभूत स्तर पर बढ़ाने के लिए सीधा पंचायतों को पैसा भेजना शुरू किया है। उससे गांव व देश की तस्वीर बदली है। इसके अतिरिक्त भी केंद्र व प्रदेश सरकार ने विभिन्न योजनाओं को उतारकर ग्रामीण स्तर पर जनमानस व समाज की समस्याओं को दूर कर अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के आगे बढ़ने के रास्ते खोले हैं।

नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को इन योजनाओं का लाभ उठाते हुए जनसेवा और समाज के उत्थान में सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए। ग्राम पंचायत दाड़ी, चमनेड़, चंगर, टिक्कर खतरियां, रंगड़, कक्कड़, कोट, बरोहा, पुरली और बलडूहक के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि अपने समर्थकों सहित समीरपुर पहुंचे थे। इस अवसर पर प्यारे लाल शर्मा भी उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App