401 कोरोना वरियर्स को कोविशील्ड का टीका

मिडिकल कालेज नाहन में 60 व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुरला में 22 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोरोना की वैक्सीन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-नाहन

नाहन कोरोना संक्रमण को लेकर देशभर में शुरू की गई कोरोना वैक्सीसन की विशेष की मुहिम के तहत शुक्रवार को जिला सिरमौर में 401 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया। सिरमौर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार के लिए सिरमौर जिला में 571 फ्रंटलाइन कोरोना वरियर्स को कोरोना वैक्सीन के लिए चिन्हित किया गया था इनमें से 401 फ्रंट लाइन पर कार्यकर्ताओं को कोविशिल्ड का टीका लगाया गया। जिला में कोरोना के टीके को लेकर विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को जिला सिरमौर के नाहन स्थित डा. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज में 100 फ्रंटलाइन वर्कर में से 60 कार्यकर्ताओं को कोरोना का टीका लगाया गया । इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुरला में चिन्हित किए गए 34 कोरोना वरियर्स में से 22 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोरोना की वैक्सीन का टीकाकरण किया गया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारग में कुल 129 कोरोना कार्यकर्ताओं  को कोरोना की वैक्सीन के लिए चयनित किया गया था इनमें से 92 कार्यकर्ताओं को कोरोना का टीका लगाया गया।

सीएचसी नोहराधार में चिन्हित किए गए 108 में से 79 कार्यकर्ताओं को जबकि सिविल अस्पताल शिलाई में 100 की सूची तैयार की गई थी परंतु इनमे से केवल 69 कार्यकरता टीका लगाने के लिए बूथ पर पहुंचे । यही नहीं पीएचसी कुंडयों में भी 100 कार्यकर्ताओं कोवीशील्ड के टीकाकरण के लिए सूचीबद्ध किया गया था परंतु यहां पर भी 79 कोरोना वारियर वैक्सीन के लिए मौके पर पहुंचे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डाक्टर केके पराशर ने बताया कि जिला में कोरोना वैक्सीन के पांच चरण पूरे हो चुके हैं । जिसमें पहले चरण में 90 कार्यकर्ताओं कोरोना का टीका लगाया गया था ।

दूसरे चरण में 120 कार्यकर्ताओं को जबकि तीसरे चरण में 102 कार्यकर्ताओं कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया गया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जिला के विभिन्न हिस्सों में 571 फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं को शील्ड के टीके के लिए सूचीबद्ध किया गया था। उन्होंने कहा कि इनमें से 401 स्वास्थ्य वर्कर्स को कोरोना की वैक्सीन का टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है उनमें आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्करए स्वास्थ्य कार्यकर्ता व चिकित्सकों के अलावा नर्सिंग स्टाफ व फार्मासिस्ट आदि शामिल है । उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सिरमौर जिला में कोरोना वैक्सीन का 70 टीकाकरण हुआ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. केके पराशर ने कोरोना वारियर का आह्वान किया कि  टीके को लेकर आगे आएं ताकि उन्हें कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रख जा सके। उन्होंने कहा कि जिला में 70 प्रतिशत टीकाकरण शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन का हुआ है।