कुल्लू नगर परिषद की कुर्सी पर फिर कांग्रेस का कब्जा

By: Jan 19th, 2021 12:46 am

गोपालकृष्ण महंत को नगर परिषद कुल्लू की सरदारी, आशा महंत बनीं उपाध्यक्ष

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू

जिला कुल्लू की सबसे बड़ी नगर परिषद कुल्लू में कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है। इस बार फिर कांग्रेस के हाथ नगर परिषद कुल्लू की कुर्सी रहेगी। पहले कोरम में ही कांग्रेस ने भाजपा को तगड़ा झटका दे डाला और अध्यक्ष की कुर्सी पर कांग्रेस के गोपालकृष्ण महंत को बिठाया गया।  हालांकि अंदर खाते भाजपा भी जोड़-तोड़ की राजनीति खेल रही थी, लेकिन कांग्रेस के आगे भाजपा की  भीतरी राजनीति काम नहीं आई और कांग्रेस ने पहला झटका दे डाला। बीते पांच सालों में भी कुल्लू नगर परिषद की कुर्सी कांग्रेस के हाथ में ही रही। इस बार फिर गोपालकृष्ण महंत अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठ गए हैं। बता दें कि सोमवार को नगर परिषद कुल्लू के जीते हुए पार्षदों का शपथ समारोह था। शपथ समारोह में ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर सहमति बनी और घोषणा भी हुई।

एसडीएम कुल्लू डा. अमित गुलेरिया शपथ समारोह में मौजूद रहे। उनके नेतृत्व में शपथ की प्रक्रिया को निभाया गया। ठीक साढ़े दस बजे से प्रक्रिया शुरू हुई थी और साढ़े 11 बजे तक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की घोषणा भी हुई। एसडीएम  ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को शपथ दिलाई। वहीं, तहसीलदार कुल्लू भी उपास्थित रहे। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए जीते हुए निर्दलीय प्रत्याशियों का भरपूर समर्थन मिला। शपथ में 11 में से आठ पार्षद मौजूद रहे और पहले दिन ही शपथ समारोह के दौरान कोरम पूरा हो गया। जबकि  भाजपा के तीन पार्षदों ने भाग नहीं लिया। लेकिन आठ पार्षदों से ही कोरम पूरा हुआ और अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति हुई। बता दें कि नगर परिषद कुल्लू के वार्ड नंबर छह से पार्षद बने गोपालकृष्ण महंत को अध्यक्ष बनाया गया। जबकि वार्ड नंबर एक से पार्षद बनी आशा महंत को उपाध्यक्ष बनाया गया।

बता दें कि शपथ समारोह में कांग्रेस समर्थित तीन पार्षद, निर्दलीय पार्षदों की सबसे ज्यादा संख्या थी, जिनमें चार पार्षद शामिल रहे, जबकि एक कामरेड पार्षद शपथ समारोह में मौजूद रहे। इन सभी पार्षदों का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को समर्थन मिला। एसडीएम कुल्लू ने पहले अध्यक्ष की घोषणा की। उसके बाद उपाध्यक्ष की घोषणा की। फिर दोनों को शपथ दिलाई गई। इसके बाद नव नियुक्त अध्यक्ष गोपालकृष्ण महंत कुर्सी पर विराजमान हुए। वहीं, इस दौरान कुल्लू सदर के विधायक सुदंर सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे। इसके बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत अन्य पार्षदों का नगर परिषद के कर्मचारियों सहित अन्य जनता ने फूलमालाओं के साथ स्वागत किया। वहीं, इसके बाद  अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के जश्न की ढोल-नगाड़ों की थाप के साथ खुशी भरी रैली अखाड़ा बाजार नगर परिषद कार्यालय से लेकर ढालपुर तक निकली। नवनियुक्त नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपालकृष्ण महंत ने बताया कि उन्हें पार्षदों के समर्थन के साथ अध्यक्ष की कुर्सी मिली है। इस दौरान वार्ड नंबर दो की पार्षद कुब्जा ठाकुर, वार्ड नंबर तीन से निर्मला, वार्ड पांच राजकुमार, वार्ड सात राजेश ठाकुर, वार्ड नंबर नौ से चंदन प्रेमी, वार्ड नंबर 11 से पार्षद अमीना राजगौर मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App