मोदी के सामने मंच पर जय श्रीराम के नारों पर भड़कीं ममता बनर्जी ; भाषण दिए बिना लौटीं

By: Jan 24th, 2021 12:13 am

 प्रधानमंत्री मोदी के सामने मंच पर जताई नाराजगी

एजेंसियां — कोलकाता

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर कोलकाता में पीएम मोदी की मौजूदगी वाले केंद्र सरकार के कार्यक्रम में पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नाराज हो गईं। यही नहीं, उन्होंने मंच पर अपना पूरा भाषण नहीं दिया और पोडियम से वापस चली गईं।

दरअसल जब ममता बनर्जी अपने संबोधन के लिए मंच पर चढ़ रही थीं, उसी दौरान नीचे खड़े लोगों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय की नारेबाजी शुरू कर दी। इस मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामने ही बैठे थे। नाराज ममता बनर्जी ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया गया है। किसी का अपमान करना ठीक नहीं है। ममता ने  कहा कि सरकार के कार्यक्रम की गरिमा होनी चाहिए। यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। आपको किसी को आमंत्रित करने के बाद उसकी बेइज्जती करना शोभा नहीं देता है। विरोध के रूप में मैं कुछ भी नहीं बोलूंगीं। इसके बाद जय हिंद-जय बांग्ला बोलकर तुरंत मंच से नीचे उतर गईं।

इससे पहले ममता बनर्जी ने कोलकाता में कार्यक्त्रम आयोजित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय का आभार भी जताया। बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नाराजगी पहले भी कई मौकों पर सामने आ चुकी हैं। कई बार ममता बनर्जी केंद्र की नीतियों का खुला विरोध जता चुकी हैं। इससे पहले भी जय श्रीराम नारे को लेकर ममता बनर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस के कई नेता अपना विरोध जता चुके हैं। टीएमसी यहां तक कह चुकी है कि पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम की नारेबाजी नहीं चलेगी। वहीं, स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में हुए ‘पराक्रम दिवस’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चरणों में शीश झुकाता हूं, उन्हें नमन करता हूं। नमन करता हूं उस मां को जिन्होंने नेताजी को जन्म दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज अगर नेताजी देखते कि उनका भारत इतनी बड़ी महामारी से इतनी ताकत के साथ लड़ा है। आज उनका भारत वैक्सीन जैसे आधुनिक वैज्ञानिक समाधान खुद तैयार कर रहा है, तो वो क्या सोचते, जब वो देखते कि भारत वैक्सीन देकर दुनिया के दूसरे देशों की मदद भी कर रहा है तो उनको कितना गर्व होता। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस सशक्त भारत की उन्होंने (सुभाष चंद्र बोस) ने कल्पना की थी। आज एलएसी से लेकर एलओसी तक भारत का यही अवतार दुनिया देख रही है। जहां कहीं से भी भारत के संप्रभुता को चुनौती देने की कोशिश की गई, भारत आज मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App