मजदूर-किसान मोर्चा ने निकाला ट्रैक्टर मार्च; बजरूड़ इकाई के नेता बोले, 24 को बड़ा काफिला दिल्ली के लिए होगा रवाना

By: Jan 18th, 2021 12:03 am

निजी संवाददाता — रूपनगर

शनिवार को मजदूर किसान मोर्चा बजरूड़ इकाई के तरफ  से नूरपुर बेदी ब्लॉक के अलग-अलग गांवों में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। यह मार्च समूह गांववासियों की तरफ  से बड़े स्तर पर एकत्रित होकर निकाला गया। बजरूड़ इकाई के नेता मनदीप सिंह बजरूड़ की तरफ  से बताया गया कि 24 तारीख को एक बड़ा काफिला नूरपुर बेदी ब्लॉक से दिल्ली के लिए रवाना होगा। जिस में इलाके के सभी गाँवों के किसान शामिल होंगे। यह काफिला सरथली गाँव के ग्राउंड में इकट्ठा होगा और 10 बजे के करीब दिल्ली के लिए रवाना होगा और 26 तारीख को दिल्ली में हो रही ट्रैक्टर परेड में शामिल होगा।

समिति मैंबर हरप्रीत सिंह ने कहा कि आज की रैली 26 की ट्रैक्टर रैली सम्बन्धित अभ्यान रैली थी और इसका उद्देश्य क्षेत्र के अन्य लोगों को आंदोलन में शामिल होने के जागरूक करना है। यह ट्रैक्टर मार्च 11 बजे शुरू किया गया जो कि गांव बजरूड़ से शुरू हो कर गांव अब्याना, नंगल, चौता, सराए, भाऊवाल, भट्टों, भोगीपुर और सरथली होता हुआ बजरूड़ वापस तीन बजे के करीब समाप्त हुआ। अंत में हमारी समिति की तरफ  से गांव वासियों का धन्यवाद किया गया और 24 को अधिक से अधिक ट्रैक्टर दिल्ली ले कर जाने की अपील की गई। इस मौके मास्टर मनजीत सिंह, भाई सुखवीर सिंह, हरजिंदर सिंह, हरजीत सिंह, गगनदीप सिंह अटवाल, जतिंदर सिंह, सतवीर सिंह और अन्य लोग भारी संख्या में शामिल थे।

लोगों से किसान आंदोलन में हिस्सा लेने की अपील

मजदूर किसान मोर्चा के जिला नेता जगमनदीप सिंह ने इस मार्च में शमूलीयत की और गांववासियों को लगातार आंदोलन में हिस्सा डालने की अपील की। उन्होंने बताया कि यह कानून बड़े घरानों को लाभ देने के लिए भारत सरकार द्वारा लाए गए है। इन कानूनों ने छोटी किसानी पूरी तरह बरबाद हो जाएगी। एक तरफ  हमारी लड़ाई सरकार के साथ है, दूसरे तरफ  हमारी लड़ाई उन बड़े घरानों के साथ भी है, जो गरीब और पिछड़े लोगों की लूट करते हैं। इसलिए हमें आज बड़े स्तर पर जत्थेबंद होने की जरूरत है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App