18 को चुनी जाएगी सुजानपुर की नई संसद

By: Jan 15th, 2021 12:20 am

एसडीएम शिल्पी बेक्टा ने दी जानकारी, सोमवार को शपथ लेंगे नवनियुक्त पार्षद

स्टाफ रिपोर्टर—सुजानपुर

नगर परिषद सुजानपुर की नई संसद सोमवार 18 जनवरी को चुन ली जाएगी। पहले नवनिर्वाचित पार्षदों को उनके पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। वहीं उसके बाद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष बनाने के लिए समय दिया जाएगा और मतदान प्रक्रिया को करवाकर उसी दिन दोनों पद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष निर्वाचित कर दिए जाएंगे।

निर्वाचन एवं उपमंडल अधिकारी शिल्पी बेकटा ने जानकारी देते हुए बताया कि शहरी विकास विभाग एवं उपायुक्त हमीरपुर से जारी पत्राचार के माध्यम से उन्हें तमाम कार्रवाई करने के लिए नियुक्त किया गया है, जिसके लिए नवनिर्वाचित नगर परिषद सुजानपुर के सभी पार्षदों को इस संबंध में सूचना जारी कर दी गई है। 18 जनवरी सोमवार को नगर परिषद कार्यालय में पहले शपथ समारोह होगा। वही इसके बाद अध्यक्ष- उपाध्यक्ष बनाने की कवायद शुरू की जाएगी। मतदान प्रक्रिया के तहत पार्षद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव करेंगे, जिस पर सहमति होगी उन्हें उसी समय अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित कर दिया जाएगा। बताते चलें कि नगर परिषद सुजानपुर के नौ वार्ड हैं। हाल ही में चुनाव प्रक्रिया पूरी कर अलग-अलग वार्डों से नौ पार्षद जीत दर्ज किए हुए हैं। चार पार्षद भाजपा और चार पार्षद कांग्रेस पार्टी के जीते हुए हैं, जबकि एक पार्षद जो वार्ड नंबर सात से हैं।

आजाद विजेता रूप में सामने आए थे, लेकिन चुनाव परिणाम घोषित होने के अगले ही दिन उन्होंने भाजपा समर्थित चार पार्षदों एवं सुजानपुर भाजपा मंडल पदाधिकारियों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के आशीर्वाद से भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी और उसी समय एक घोषणा कर दी गई थी कि भाजपा के अब चार पार्षद नहीं पांच पार्षद हैं। आजाद उम्मीदवार के भाजपा पार्टी में चले जाने के बाद भाजपा समर्थित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष नगर परिषद में विराजमान होंगे। इस बात पर मुहर लग गई थी, लेकिन सोमवार को होने वाली मतदान प्रक्रिया के बाद क्या परिणाम सामने आते हैं यह देखने वाली बात होगी, लेकिन यह बात तो तय है कि सोमवार को नई नगर परिषद बन जाएगी। नगर परिषद किसकी बनती है यह देखने वाली बात होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App