इंग्लैंड के खिलाफ उतरेंगे गाबा जीतने वाले नौ हीरो, पांच फरवरी से पहला टेस्ट

By: Jan 20th, 2021 12:07 am

एजेंसियां — नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी। इसमें टीम के नियमित कप्तान कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है। गाबा में जीतने वाली टीम के नौ मेंबर्स इंग्लैंड दौरे के लिए भी चुन लिए गए हैं। तेज गेंदबाज टी नटराजन ऐसे हैं, जो जगह नहीं बना पाए। ईशांत ने साइड स्ट्रेन (मांसपेशियों में खिंचाव) से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्त्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे। इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी इस सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। सीरीज के लिए मोहम्मद शमी (बांह में फ्रैक्चर), रवींद्र जडेजा (अंगूठे में फ्रैक्चर), उमेश यादव (मांसपेशियों में खिंचाव) और हनुमा विहारी (मांसपेशियों में खिंचाव) के नामों पर चोट के चलते चर्चा नहीं की गई।

पांच फरवरी से पहला टेस्ट

चेन्नई में खेले जाने वाले शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों (पांच से नौ फरवरी और 13-17 फरवरी) के लिए भारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करना होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम

ओपनिंग रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल मिडिल ऑर्डर : चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल तेज गेंदबाज : जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर स्पिनर : आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल स्टैंडबाय : केएस भारत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम, राहुल चाहर नेट बॉलर्स : अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App