रक्षा मंत्री राजनाथ बोले, टीकाकरण अभियान को दिशा देने में पीएम की भूमिका सराहनीय

By: Jan 16th, 2021 4:10 pm

नई दिल्ली — रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि जिस दृढ़ता और संकल्प के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन के निर्माण से लेकर टीकाकरण अभियान को दिशा दी है, उसके लिए उनकी जितनी भी सराहना की जाए कम है। प्रधानमंत्री द्वारा शनिवार को देश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत किए जाने के बाद श्री सिंह ने ट्विट कर कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत करके कोरोना संकट पर विजय पाने के दिशा में निर्णायक कदम उठाया गया है।

पहले चरण में तीन करोड़ लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने का संकल्प लिया गया है। कोरोना वैक्सीन बनाने से लेकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत में प्रधानमंत्री की भूमिका की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत की स्वदेशी वैक्सीन तैयार करने में जिन वैज्ञानिकों की भूमिका रही है, उनका सारा देश अभिनंदन करता है। जिस दृढ़ता और संकल्प के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वैक्सीन के निर्माण से लेकर टीकाकरण अभियान को दिशा दी उसके लिए उनकी जितनी भी सराहना की जाए कम है।

उन्होंने कहा कि देश के स्वास्थ्यकर्मियों तथा अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को आज कोरोना के खिलाफ सुरक्षा कवच मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के डाक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर जिन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग छेड़ी उन्हें अब वैक्सीन के रूप में सुरक्षा कवच मिलने जा रहा है। अगले चरण में तीस करोड़ लोगों तक टीकाकरण अभियान पहुंचेगा। निश्चित रूप से यह बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। उल्लेखनीय है कि श्री मोदी ने आज वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से देश भर में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App