प्रदेश में कहां-कहां लगी वैक्सीन की पहली डोज, कैसे रहे हालात, जानें यहां

By: Jan 16th, 2021 1:20 pm

चंबा में मेडिकल कालेज की छात्रा को लगा पहला टीका

चंबा— जिला चंबा में शनिवार को कोरोना टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने बतौर मुख्य अतिथि उपस्थिति दर्ज करवाई। उन्होंने जिला में कोरोना का पहला टीका लगवाने वाली मेडिकल कालेज की छात्रा को फूल भी भेंट किया। टीकाकरण अभियान के शुभारंभ मौके पर सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी, मेडिकल कालेज के प्रिंसीपल डा. रमेश भारती चिकित्सा अधीक्षक डॉ मोहन सिंह भी मौजूद रहे।

कोरोना टीकाकरण के पहले दिन जिला मुख्यालय के दो केंद्रों पर 128 लोगों को टीके लगाए जाएंगे। पहले चरण में 16, 18, 21, 23, 28 और 30 जनवरी और पहली फरवरी तक टीकाकरण अभियान पूरा किया जाएगा। इन सात दिनों में जिले के लगभग सभी स्वास्थ्य वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। यह वैक्सीन सरकार द्वारा नि:शुल्क लगाई जा रही है।

मंडी पहुंची कोरोना वैक्सीन, जिला में टीकाकरण के महाअभियान का आगाज


 मंडी — मंडी जिला में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंचने के साथ ही टीकाकरण के महाअभियान का शुरू हो गया हैं। मंडी के ब्वाय स्कूल में कोरोना वैक्सीन के लिए बनाए गए केंद्र में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका स्टाफ नर्स चंचला देवी को लगाया गया। इस दौरान जिला उपायुक्त ने ब्वाय स्कूल में बनाए गए केंद्र में तैयारियों का जायजा लिया। उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिला में 4 जगहों पर टीकाकरण होगा।

यहां पहले दिन 360 लाभाथिर्यों का टीकाकरण किया जाएगा। जोनल अस्पताल मंडी के तहत विजय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र स्कूल में 100 व्यक्तियों के अलावा लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी 100 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके अलावा करसोग और सुंदरगनर अस्पताल में आज 80-80 व्यक्तियों को यह वैक्सीन लगाई जाएगी।

नेरचौक मेडिकल कालेज में एंबुलेंस ड्राइवर को लगी कोविड वैक्सीन


नेरचौक — नेरचौक मेडिकल कालेज में कोविड वैक्सीन के टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया। ठीक 11 बजकर 11 मिनट पर एंबुलेंस के ड्राइवर रणजीत सिंह को नेरचौक मेडिकल कालेज में पहली वैक्सीन दी गई। कोविड वैक्सीन के लॉन्चिंग के मौके पर शनिवार को मंडी जिला में नेरचौक मेडिकल कॉलेज सहित 4 सेंटर्ज में वैक्सीन दी जा रही है।

वैक्सीन देने से पहले वेटिंग रूम में सभी कर्मियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सुना। नेरचौक मेडिकल कालेज के प्रिंसीपल डा. आरसी ठाकुर ने बताया कि पहले दिन में नेरचौक मेडिकल कालेज में 100 लाभार्थियों को वैक्सीन दी जाएगी।

सोलन-पालमपुर में भी लगने लगा कोरोना का टीका, प्रशासन ने तैयारियां मुकम्मल

सोलन, पालमपुर — प्रदेश में कोरोना के मामले काफी हद तक कम हो गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य कोविड-19 नियमों से काफी बचाव हुआ है। इसी के साथ अब प्रदेश में टीकाकरण अभियान भी शुरू हो गया है। शनिवार को सोलन में कोविड टीकाकरण का आगाज हुआ।

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल व एमएमयू अस्पताल में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। उधर, पालमपुर अस्पताल में विकास नाम के फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना की पहली वैक्सीन दी गई है। पालमपुर में कोरोना की वैक्सीन शुक्रवार शाम को पहुंची थी। शनिवार को कुल 90 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। आने वाले दिनों में दो चरणों में वैक्सीनशन की जाएगी।

बिलासपुर में चपरासी को लगी पहली वैक्सीन, पहले दिन एमएस ने भी लगवाया टीका


बिलासपुर — देश भर में शनिवार से शुरू हुए कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को पहला टीका लगाया गया। साथ ही बिलासपुर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. नरेंद्र भारद्वाज सहित शिशु विशेषज्ञ डा. सतीश शर्मा ने भी पहले दिन टीका लगवाया।

क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में उपायुक्त रोहित जम्वाल ने रिबन काटकर अभियान का शुभारंभ किया। अस्पताल में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अनंत राम को सुबह 11.19 पर पहला टीका लगा, उसके बाद डा. नरेंद्र भारद्वाज को, डा. सतीश शर्मा को टीका लगाया गया। एमएस डा. नरेंद्र भारद्वाज ने अपने अस्पताल स्टाफ व अन्य लोगों से टीकाकरण करवाने की अपील की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App