न्यू कोर्ट से एनएच तक सड़क होगी पक्की

By: Jan 26th, 2021 12:21 am

घुमारवीं के क्यारी में कार्यक्रम के दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने किया ऐलान

स्टाफ रिपोर्टर-घुमारवीं

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में हर क्षेत्र का विकास प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है, ताकि गांव, शहर में आम जनता को सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं मिल सके। खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग घुमारवीं के क्यारी में आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। श्री गर्ग ने कहा कि न्यू कोर्ट से लेकर एनएच-कुलारूं तक जाने वाली लगभग तीन किलोमीटर लंबी सड़क को पक्का किया जाएगा, जिससे सैकड़ों लोगों को लाभ मिलेगा। जयराम सरकार ने तीन साल के कार्यकाल में अथाह विकास किया है।

एक साल कोविड-19 में चला गया। लेकिन, इसके बावजूद भी प्रदेश में चहुंमुखी विकास हुआ है।  उन्होंने कहा कि चुनाव क्षेत्र घुमारवीं में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। कच्ची सड़कों को पक्का किया जा रहा है। जिससे लोगों को गुणवत्तायुक्त बेहतरीन सड़कें प्राप्त हुईं और छोटे-बड़े वाहन चालकों सहित आम लोगों को आरामदायक यातायात सुविधा मुहैया हुई है।

 उन्होंने कहा कि सड़कें ग्रामीण क्षेत्रों के विकास की भाग्य रेखाएं होती हैं। जिस पंचायत तथा गांव तक सड़क पहुंच जाती है , वहां विकास की गति और तेज हो जाती है । हर गांव को सड़क से जोड़ने का संकल्प किया गया है। उन्होंने कहा कि संपर्क मार्गों के निर्माण के लिए धन की कमी नहीं होगी तथा हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से संपर्क सड़कों के निर्माण हेतु विभाग के तय मानकों के अनुसार स्वेच्छा से भूमि दान करने का आग्रह किया, जिससे ज्यादा से ज्यादा गांव को संपर्क सड़कों से जोड़ा जा सके और हर पंचायत क्षेत्र में बेहतरीन यातायात सुविधा मुहैया करवाकर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव को मुख्य सड़क से जोड़ा जा सके।

घुमारवीं चुनाव क्षेत्र की सड़कों की हालत सुधारी जा रही है। इस मौके पर घुमारवीं पंचायत के उपप्रधान किशोरी लाल, बीडीसी रामपाल, वार्ड सदस्य अश्वनी कुमार, पूर्व उपप्रधान अरविंद महाजन, पूर्व वार्ड सदस्य सावित्री देवी, श्याम सिंह,  जिला फैडरेशन अध्यक्ष महेंद्र पाल रतवान, वासुदेव गर्ग, गोरख राम, राजेश कुमार, राज कुमार, अमृत गुलेरिया, अतुल चंदेल, चंपा देवी, अंजना देवी, सुमन, संदीप व राजकुमार धीमान सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App