मतदान करने की शपथ दिलाई

By: Jan 26th, 2021 12:10 am

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डीसी ने किया वोट डालने का आह्वान

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-कुल्लू

कुल्लू जिला में मौजूदा समय में कुल 317772 मतदाता हैं, जिनमें 161317 पुरुष व 156455 महिला मतदाता हैं। जिला में वर्ष 2021 के दौरान 4308 नए मतदाता पंजीकृत किए गए हैं। यह जानकारी उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता करते हुए दी।

उपायुक्त ने कहा कि इस वर्ष 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान नए पंजीकृत मतदाताओं को उनके फोटो पहचान पत्र प्रदान करने सम्मानित किया जाता है, ताकि उनका रूझान मतदान के प्रति बढ़े और वह एक मजबूत लोकतंत्र का हिस्सा बनें। आयोग का मुख्य उद्देश्य सभी पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करना तथा नए मतदाताओं का पंजीकरण सुनिश्चित करना है।

उपायुक्त ने युवाओं एवं सभी नए मतदाताओं से अपील की है कि वे 31 जनवरी 2021 तक मतदाता सूची में अपना तथा अपने परिवार के नाम का सत्यापन कर लें और पंजीकृत करवाएं, ताकि निर्वाचनों में अपने मत का प्रयोग कर सकें। उन्होंने इस अवसर पर 25 नए मतदाताओं को फोटो पहचान पत्र भी वितरित किए। इससे पूर्व भारत निर्वाचन आयुक्त का संदेश प्रसारित किया गया जिसे सभी ने देखा। उपायुक्त ने उपस्थित लोगों को मतदान करने की शपथ भी दिलाई व सभी से वोट डालने का आह्वान किया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा मन्नत कला संगम के कलाकारों ने इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। तहसीलदार निर्वाचन हरबख्श सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और मतदाता दिवस के बारे में जानकारी दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App