अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बनाएंगे अपना नया राजनीतिक दल, इसके पीछे है यह वजह

By: Jan 20th, 2021 2:24 pm

वाशिंगटन — अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव में हार और अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद एक नए राजनीतिक दल के गठन को लेकर अपने सहयोगियों से चर्चा कर रहे हैं। दि वाल स्ट्रीट जरनल ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक श्री ट्रंप व्हाइट हाउस में अपना दखल जारी रखने के लिए नई पार्टी बनाने की योजना बना रहे है और इसके लिए अपने सहयोगियों सहित अन्य करीबी लोगों से चर्चा कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार ट्रंप अपनी इस नयी पार्टी का नाम पेट्रिओट पार्टी रखना चाहते है। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्री ट्रंप के कई समर्थक उनके 2016 राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान ही रिपब्लिक पार्टी में शामिल हुए थे।

वेनजुएला के अवैध नागरिकों को निर्वासित न करने ट्रंप ने दिए निर्देश

वाशिंगटन — अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीका में अवैध रूप से रह रहे वेनेजुएला के किसी भी नागरिक को 18 महीनों तक देश से बाहर न करने के निर्देश दिए है। व्हाइट हाउस की तरफ से जारी वक्तव्य में यह जानकारी दी गई। श्री ट्रंप ने वक्तव्य में कहा कि मैं आपको यह निर्देश देता हूं कि अमरीका में अवैध रूप से रह रहे वेनेजुएला के किसी भी नागरिक को 18 महीने तक बाहर न निकाला जाए। इसके अलावा ज्ञापन में होमलैंड सिक्योरिटी के सचिव को इस तरह के लोगों के लिए रोजगार को अधिकृत करने के लिए उचित उपाय करने का निर्देश भी दिया गया।

ट्रंप ने पूर्व सलाहकार बैनन को माफ करने का किया फैसला

वाशिंगटन — अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने पूर्व सलाहकार स्टीव बैनन को क्षमा करने का फैसला किया है। सीएनएन मीडिया के अनुसार श्री ट्रंप ने बहुत विचार-विमर्श के बाद कार्यालय में अपने अंतिम कामकाज में बैनन को क्षमा करने का फैसला किया। बैनन को मेक्सिको के साथ अमरीका की सीमा के पर एक दीवार बनाने के लिए एक गैर-लाभकारी संगठन से धन जुटाने के बाद धोखाधड़ी और धनशोधन का षड्यंत्र रचने का दोषी करार दिया गया है। वर्तमान में वह जमानत पर बाहर है और उनके खिलाफ मई 2021 में मुकदमा चलाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App