चौथे टेस्ट में हार को लेकर क्या बोले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, जानने के लिए पढ़ें खबर

By: Jan 21st, 2021 12:06 am

मेलबोर्न — ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के खिलाफ मिली हार के बाद कहा है कि टीम की ऐसी हार हैरान करने वाली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास टीम में सभी अनुभवी खिलाड़ी मौजूद थे और वह सीरीज में पूरे दम के साथ उतरी थी, जबकि टीम इंडिया को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा बरकरार रखा।

टीम इंडिया इस सीरीज में अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना खेली थी जो पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट गए थे। टीम इंडिया 20 सदस्यों के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, लेकिन एक के बाद एक उसके कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे।

इसके अलावा तीसरे और चौथे टेस्ट में मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की गयी लेकिन भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से कंगारु टीम को हर मोर्च पर जवाब दिया। पोंटिंग ने कहा कि मैं काफी हैरान हूं कि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी। भारतीय टीम पिछले पांच-छह सप्ताह में कई चुनौतियों से गुजरी है।

उनके नियमित कप्तान विराट पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए। इसके बाद टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास सभी बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद थे और बाद में डेविड वार्नर भी टीम से जुड़ गए, इसलिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि भारत ने काफी अच्छा खेल का प्रदर्शन किया।

उन्होंने मेहनत की और हर दिन मैच में पकड़ बनाई तथा सीरीज के सभी बड़े क्षण को जीता। दोनों टीमों के बीच यह अंतर है। भारत ने टेस्ट मैच के सभी बड़े पलों को जीता लेकिन ऑस्ट्रेलिया ऐसा करने में नाकाम रही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App