कोरोना टीकाकरण के शुभारंभ पर क्या बोले भाजपा के चाणक्य अमित शाह, जानें इस खबर में

By: Jan 16th, 2021 2:40 pm

नई दिल्ली — केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को अभूतपूर्व उपलब्धि करार देते हुए आज कहा कि मेड इन इंडिया वैक्सीन आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की परिचायक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शनिवार को देश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत किए जाने के बाद श्री शाह ने ट्विट कर कहा कि देश आज एक ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रहा है। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में भारत ने एक अहम पड़ाव पार किया है।

विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, भारत के वैज्ञानिकों की अपार क्षमता और हमारे नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है। कोरोना महामारी पर मानवता की जीत में भारत की भूमिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारत उन चुनिंदा देशों में से एक है, जिसने मानवता के विरुद्ध आए सबसे बड़े संकट को समाप्त करने की दिशा में विजय पाई है। इस अभूतपूर्व उपलब्धि से हर भारतीय गौरवान्वित है।

यह विश्वपटल पर एक नए आत्मनिर्भर भारत का उदय है। सभी वैज्ञानिकों को बहुत-बहुत बधाई। स्वदेशी वैक्सीन को आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बड़ा कदम बताते हुए श्री शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाला यह ‘नया भारतÓ आपदाओं को अवसर में और चुनौतियों को उपलब्धियों में बदलने वाला भारत है। यह मेड इन इंडिया वैक्सीन इसी आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की परिचायक हैं।

इस ऐतिहासिक दिन पर मैं हमारे सभी कोरोना योद्धाओं को कोटि-कोटि नमन करता हूं। भारत में आज से दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत हुई है। पहले दिन देश भर में तीन हजार से भी अधिक स्थानों पर करीब 100 लाभार्थियों को यह टीका लगाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App