यमुनानगर में 17 दुकानें सील, किराया जमा न करवाने पर नगर निगम की कार्रवाई

By: Feb 23rd, 2021 12:08 am

किराया जमा न करवाने पर नगर निगम की कार्रवाई, 26 लाख रुपए है बकाया

निजी संवाददाता — यमुनानगर

26 लाख रुपए का किराया न देने पर नगर निगम ने सोमवार को 17 दुकानों को सील कर दिया। निगम की ओर से इन्हें कई बार नोटिस दिया जा चुका था। बावजूद इसके दुकानदार किराया जमा करवाने को गंभीर नहीं थे। सोमवार सुबह क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया की टीम ने कार्रवाई करते हुए दुकानों को सील कर दिया। बचे हुए बकाया किरायादारों की दुकानों को नगर निगम जल्द सील करेगा। बकायादारों पर कार्रवाई के लिए सोमवार को नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह व कार्यकारी अधिकारी अरूण कुमार भार्गव के निर्देशों पर क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया की टीम का गठन किया गया। टीम में सहायक देशराज, क्लर्क संदीप कुमार, अजय कुमार, नितिन त्यागी, नवीन कुमार, अंकुश कुमार, खुर्शीद खान को शामिल किया गया।

 सोमवार सुबह सबसे पहले टीम जगाधरी वर्कशॉप रोड पर पहुंची। लगभग दो साल से किराया जमा न करवाने पर निगम की टीम ने यहां दुकान नंबर 63, 64, 20, 81, 83, 88, 89, 98, 100 व 3ए को सील किया गया। इसके बाद निगम की टीम शिवाजी मार्केट पहुंची। यहां दुकान नंबर 52 को सील किया गया। इसपर तीन लाख 74 हजार किराया बकाया था। शिवाजी मार्केट में सीलिंग की कार्रवाई करने के बाद निगम की टीम रामपुरा मार्केट में पहुंची। किराया जमा न करवाने पर टीम ने यहां दुकान नंबर 25 व 27 को सील किया। टीम ने सच्चा सौदा मार्केट की दुकान नंबर 25, 26, 28 व प्रथम मंजिल की एक ही किरायेदार की दुकान नंबर 25-26 को सील किया गया। निगम की ओर से इन दुकानों के किरायादारों को कई बार किराया जमा करवाने के लिए नोटिस दिए जा चुके थे।

शेष किराएदारों की दुकानें भी होगी सील

क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया ने बताया कि किराया जमा न करवाने वाले बकायादारों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। निगम की सीलिंग की कार्यवाही से बचने के लिए बकायादार अपना बकाया किराया जल्द से जल्द जमा करवाएं। साथ ही किरायेदार हर माह अपना किराया समय पर जमा करवाए।  भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। जो बकाया किरायेदार है, उनकी दुकानों को जल्द सील किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App