हॉकी इंडिया की एचपीडी कमेटी के चेयरमैन बोले, हाकी का पुराना गौरव दिलाने की करूंगा कोशिश

By: Feb 23rd, 2021 1:42 pm

लखनऊ — हाल ही में हॉकी इंडिया की हाई परफारमेेंस एंड डिवेलपमेंट कमेटी के चेयरमैन नियुक्त किए गए पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक आरपी सिंह ने सोमवार को कहा कि वह भारतीय हाकी को पुराना गौरव दिलाने की भरपूर कोशिश करेंगे। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में अपने सम्मान से बेहद भावुक नजर आ रहे डा. सिंह ने कहा कि अब मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है। इस दायित्व के साथ मुझे भारतीय हॉकी को वो ऊंचाई देनी है कि आगामी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भी भारत का परचम लहराता रहे।

यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनंदेश्वर पाण्डेय ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि डॉ. आरपी सिंह नयी जिम्मेदारी के साथ भारतीय हॉकी को फलक पर उठाने का भी कार्य करेंगे। इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी रजनीश मिश्र ने कहा कि डा. सिंह के हॉकी यूपी के महासचिव के तौर पर उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि भारतीय हॉकी में यूपी का कद बढ़ रहा हैं।

सम्मान समारोह में ओलम्पियन रविंदर पाल, ओलंपियन सैयद अली, ओलंपियन सुजीत कुमार, ओलंपियन अब्दुल अजीज, ओलंपियन दानिश मुज्तबा मौजूद थे। गौरतलब है कि आरपी सिंह भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने सियोल एशियन गेम्स 1986, बीजिंग एशियन गेम्स-1990 और एशिया कप-1989 में देश का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा वह वर्ष 1986 लंदन विश्व कप में भी टीम का हिस्सा रहे हैैं।

डा. सिंह सब-जूनियर नेशनल, जूनियर नेशनल, स्कूल नेशनल, सीनियर नेशनल व सीनियर नेशनल गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य रहे हैैं। उनकी देख-रेख में 2016 में लखनऊ में जूनियर हॉकी विश्व कप का आयोजन भी हो चुका है। यहां टीम इंडिया चैैंपियन बनी थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App